रुका हुआ पीरियड लाने की दवा – औरत की हर समस्या का समाधान

औरत की हर समस्या का समाधान trivis yuvti care ladies date problem in Hindi रुका हुआ पीरियड लाने की दवा ladies period problem solution in Hindi रुका हुआ मासिक धर्म अनियमित मासिक धर्म चक्र का एक लक्षण है जो आमतौर पर युवा लड़कियों और महिलाओं में देखा जाता है। सामान्य मासिक धर्म चक्र लगभग 28 दिनों का होता है, जिसमें ओव्यूलेशन 14वें दिन के आसपास होता है। हालाँकि, चक्र 21 से 35 दिनों के बीच कहीं भी हो सकता है, जिसे सामान्य माना जाता है। हालांकि, ऐसे मामलों में जहां चक्र 35 दिनों के बाद भी खुद को दोहराता नहीं है, मासिक धर्म में देरी माना जाता है।

Trivis Yuvti CarE Syrup For Women – औरत की हर समस्या का समाधान युवती केयर सिरप 18 विभिन्न हर्बल अर्क जैसे अशोक छाल, अश्वगंधा, दुश्मूल, शतावरी, धाई फूल, त्रिफ़ला, लोधर, भृंगराज, गिलौय, नागकेशर, चंदन, ज़ीरा, नागरमोथ, जटामांसी, कबाबचीनी, लवंग, वीट जर्म आयल,अर्जुन, आँवला, आदि के एक चिपचिपा केंद्रित जलीय समाधान है।

इस तरह की जड़ी बूटियों के संयोजन विभिन्न बीमारियों में एक विशाल लाभ प्रदान करता है महिला स्वास्थ्य से संबंधित इस प्रकार, युवती केयर सिरप कुल स्वास्थ्य सुधार के लिए एक उपाय के रूप में कार्य करता है

युवती केयर सिरप एक आयुर्वेदिक स्वामित्व वाली दवा है और इसे रासायनिक पदार्थों को जोड़ने के बिना मानकीकृत हर्बल अर्क का उपयोग करके तैयार किया गया है। इस प्रकार, यह किसी दुष्प्रभाव, जटिलताओं और प्रतिकूलता का कारण नहीं है।

रुका हुआ पीरियड लाने की दवा

उपयोग :- मासिक धर्म कम या ज़्यादा होना, गर्भाशय कमज़ोर होना, कमर व पेडू में दर्द होना, हाथ – पैर के तलुओं व आँखों में जलन होना, हरारत रहना आदि विकारों में लाभदायक।

Table of Contents

रुका हुआ पीरियड लाने की दवा – ladies problem in Hindi 

Yuvti CarE Syrup For Women – औरत की हर समस्या का समाधान

Yuvti CarE Syrup एक आयुर्वेदिक औषधीय टॉनिक है जो महिला के स्वास्थ्य से जुड़ी कई शारीरिक बीमारियों को ठीक करने में सहायक है।

यह मासिक धर्म संबंधी विकार, रजोनिवृत्ति और रजोनिवृत्ति, हार्मोनल असंतुलन, अनियमित अवधि चक्र, कमजोरी, थकान, पीठ दर्द, पेट में ऐंठन, तनाव, चिंता और भूख की कमी जैसी समस्याओं में काफी फायदेमंद है।

युवती केयर टॉनिक प्राकृतिक आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों से तैयार किया गया है, जिसे आयुर्वेद में ही महिलाओं के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अत्यधिक फायदेमंद माना जाता है। युवती केयर जो महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के मुद्दों में मदद करती हैं।



रुका हुआ पीरियड लाने की दवा – ladies date problem in Hindi 

युवती केयर के मुख्य जड़ी बूटियां

अशोक:- अशोक का के पत्तों का इस्तेमाल ज्यादातर स्त्री रोग के लिए इस्तेमाल किया जाता है महिलाओं के मासिक धर्म के विकारों के इलाज के लिए बहुत कारगर माना जाता है गर्भाशय की मांसपेशियों और एंड्रोमैट्रियल के लिए यह बहुत अच्छी टॉनिक है।

दशमूल:- दशमूल क्वाथ का प्रयोग कई तरह के दर्द या बुखार यादी में किया जाता है. अगर आपको पीठ दर्द ,पेट दर्द गठिया रोग इत्यादि की समस्या है तो दशमूल बहुत काम की चीज माना जाता है।

अश्वगंधा:- अश्वगंधा प्राचीन समय से आयुर्वेद में इस्तेमाल की जाती है इसके बहुत अधिक फायदे हैं यह आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाती है और स्ट्रेस कम करती है इसके इलावा यह शुगर के मरीज भी ले सकते हैं।

शतावर:- शतावर को अंग्रेजी में ऐस्पैरागस भी कहा जाता है यह महिलाओं के लिए ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. शतावर एनर्जी देने का काम करता है. इसमें बहुत अधिक फाइबर पाया जाता है जो कि आपके पेट के लिए बहुत अच्छा है. यह आपके ग्रोथ हॉरमोन को भी बढ़ता है.

Trivis Yuvti CarE Syrup – ladies period problem solution in hindi

  1. Yuvti Care is definitely Boom in the Market.
  2. Yuvti Care is an Ultimate Product for ladies.
  3. Any type of old & new personal Problem can solve within 3 weeks.
  4. Yuvti Care 100% Ayurvedic Herbal product
It can solve:-
  1. – Likoria Problem ( Think whitish/yellowish discharge ).
  2. – Periods Problem ( Periods have not come on time ).
  3. – Physical Weakness.
  4. – Swelling in Stomach.
  5. – Harmon’s Imbalance.
  6. – Mental Stress.
  7. – Deficiency of blood (HB).
  8. – Swelling in veins.
  9. – Wrinkles on face & etc.

रुका हुआ पीरियड लाने की दवा – ladies problem in Hindi 

Trivis Yuvti CarE Syrup के फायदे

युवती केयर सिरप का नियमित उपयोग शरीर को तेज और सक्रिय रखने के लिए एक अच्छा विकल्प माना जा सकता है आयुर्वेद में यह अच्छी तरह से वर्णित किया गया है कि महिला अपने लय और शरीर के चक्रों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और नियमित अंतराल के साथ विशिष्ट समस्याओं का सामना करते हैं। युवती केयर सिरप शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने से शरीर की समग्र सफाई में भी योगदान देता है। युवती केयर सिरप सभी प्रकार की स्त्री रोग संबंधी समस्याओं में मदद करता है।

  1. युवती केयर शरीर को डिटॉक्स करने का भी काम करती है,
  2. प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करती है और एक महिला शरीर को आंतरिक शक्ति प्रदान करती है।
  3. यह अनियमित मासिक धर्म चक्र और एनीमिया में मदद करता है
  4. युवती केयर हार्मोनल असंतुलन, तनाव और अनिद्रा से लड़ने में भी सहायक है
  5. यह पीठ दर्द, कमजोरी और थकान को कम करने के लिए भी प्रभावशाली है
  6. मूड स्विंग्स, भूख न लगना जैसी समस्याओं को कम करता है
  7. यह शरीर को तेज और सक्रिय रखने में भी काफी मददगार है
  8. पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द जैसे मासिक धर्म संबंधी विकार, बहुत अधिक रक्तस्राव और शरीर में दर्द से राहत दिलाता है

रुका हुआ पीरियड लाने की दवा – Trivis Yuvti CarE कैसे इस्तेमाल करें

आप युवती केयर के दो या तीन चम्मच रोजाना सुबह और शाम खाना खाने के बाद इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर डॉक्टर की सलाह भी दे सकते हैं। दोस्तों इस दवाई का परिणाम बहुत ही अच्छा है

और यह दवा हम ख़ुद घर पर भी use करते है और सबसे बड़ी बात यह की हमने युवती केयर से ऐसे – ऐसे रिजल्ट लिए है जो की आप सोच भी नहीं सकते है।  10 साल बाद  बेबी का होना , टेस्ट ट्यूब जो बच्चेदानी में होती है उसको सही करना आदि बहुत सारे रिजल्ट लिए हुए है।

 नोट: बेहतर फायदा लेने के लिए आप कम से कम 45 दिन का कोर्स अवश्य करें और इससे गर्भावस्था के 2 महीने के बाद इसका उपयोग नहीं करना चाहिए।

रुका हुआ पीरियड लाने की दवा -औरत की हर समस्या का समाधान Trivis Yuvti CarE Syrup सबसे बड़ी बात इसकी कीमत भी ज़्यादा नहीं है। केवल 350 रूपये है यह मेरे घर पर इसे use किया हुआ  है मेरी सलाह की आपको यह ज़रुर use करना चाहिए। आप हमारे से कांटेक्ट कर सकते है

अधिक जानकारी के लिए 70825 – 74511 इस नंबर पर। और इसका कोई भी साइड – इफ़ेक्ट नहीं है और आपको यह रेगुलर use करना होगा आपकी समस्या जड़ से ख़त्म हो जाएगी। यह आप से मेरा वादा नहीं दावा है।

रुका हुआ पीरियड या विलंबित मासिक धर्म के कारण

मासिक धर्म में देरी के कारण कई और विविध हैं। मासिक धर्म चक्र हार्मोन एस्ट्रोजन और प्रोजेस्टेरोन के बढ़ने और गिरने के साथ कार्य करता है। इन हार्मोनों में असंतुलन के कारण मासिक धर्म में देरी होती है। विलंबित मासिक धर्म भी ओव्यूलेशन की कमी के कारण होता है।

गर्भावस्था और हार्मोनल गोलियां जैसे मौखिक गर्भनिरोधक भी अक्सर मासिक धर्म में देरी का कारण बनते हैं। विलंबित मासिक धर्म अन्य हार्मोनल रोगों जैसे पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि रोग (पीसीओडी), भावनात्मक तनाव और दु: ख से भी जुड़ा हुआ है।

वे आमतौर पर उन लड़कियों में अधिक देखी जाती हैं जो अपने मासिक धर्म (मेनार्चे) की शुरुआत में देरी का अनुभव करती हैं और ज्यादातर असहनीय दर्द के साथ होती हैं। मासिक धर्म प्रवाह विपुल या अल्प हो सकता है।

होम्योपैथिक दवाएं विलंबित मासिक धर्म का इलाज कर सकती हैं

मासिक धर्म में देरी के इलाज में होम्योपैथिक दवाएं महत्वपूर्ण परिणाम प्रदान कर सकती हैं। मासिक धर्म में देरी के लिए होम्योपैथिक दवाएं प्राकृतिक, पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी होती हैं। होम्योपैथिक उपचार में किसी भी हार्मोन या स्टेरॉयड का उपयोग नहीं किया जाता है और इसलिए, ये दवाएं प्रकृति में आदत बनाने वाली नहीं होती हैं। वास्तव में, वे शरीर के आंतरिक उपचार तंत्र को उत्तेजित करते हैं जो इसके सामान्य कामकाज को बहाल करके प्रतिक्रिया करता है।

रुका हुआ पीरियड लाने के लिए होम्योपैथिक दवाएं

पल्सेटिला, नेट्रम म्यूरिएटिकम, और सेनेसियो ऑरियस मासिक धर्म में देरी के लिए कुछ टॉप रेटेड होम्योपैथिक दवाएं हैं। पल्सेटिला देर से मासिक धर्म के लिए अच्छी तरह से काम करता है जिसमें गाढ़ा, गहरा, थक्का रक्तस्राव होता है, विशेष रूप से तंत्रिका संबंधी दुर्बलता से। नैट्रम म्यूरिएटिकम का उपयोग विलंबित मासिक धर्म के साथ विपुल रक्तस्राव और गर्भाशय में असर को कम करने के लिए किया जाता है, जबकि सेनेसियो ऑरियस युवा लड़कियों और एनीमिक महिलाओं में मासिक धर्म में देरी में सहायक होता है।

रुका हुआ पीरियड लाने की होम्योपैथिक दवा नेट्रम म्यूरिएटिकम और सेनेसियो ऑरियस

मासिक धर्म की देरी से शुरू होने के लिए सबसे अच्छी होम्योपैथिक दवाएं Natrum Muriaticum And Senecio Aureu युवा लड़कियों में मासिक धर्म की शुरुआत में देरी के लिए होम्योपैथिक दवाएं नेट्रम म्यूरिएटिकम और सेनेसियो ऑरियस दो सबसे प्रभावी होम्योपैथिक दवाएं हैं। देर से मासिक धर्म के लिए होम्योपैथिक दवाओं में नैट्रम म्यूरिएटिकम अधिक लोकप्रिय है या जिसे हम युवा लड़कियों में विलंबित मेनार्चे कहते हैं। सेनेसियो ऑरियस सबसे अच्छा काम करता है जहां मासिक धर्म में देरी के साथ खांसी और पीठ दर्द के लक्षण होते हैं।

रुका हुआ पीरियड लाने की होम्योपैथिक दवा का नाम सिमिसिफुगा और स्टैफिसैग्रिया

Cimicifuga और Staphysagria मासिक धर्म में देरी के लिए अच्छी तरह से संकेतित होम्योपैथिक दवाएं हैं जो अनियमित और दर्दनाक हैं। सिमिसिफुगा विलंबित मासिक धर्म के लिए सबसे प्रभावी होम्योपैथिक दवाओं में से एक है जो समय और प्रवाह दोनों में अनियमित हैं। जितना अधिक प्रवाह, उतना अधिक दर्द।

स्टेफिसैग्रिया मासिक धर्म में देरी के मामलों में होम्योपैथिक दवाओं में उत्तर है जहां मासिक धर्म देर से, अनियमित और प्रचुर मात्रा में होता है। दर्दनाक संवेदनशीलता के साथ विलंबित मासिक धर्म के लिए स्टैफिसैग्रिया भी सबसे अच्छा नुस्खा है।

रुका हुआ पीरियड लाने की होम्योपैथिक दवा सीपिया और पल्सेटिला

प्राकृतिक दवाएं सीपिया और पल्सेटिला दो बहुत प्रभावी होम्योपैथिक दवाएं हैं जो मासिक धर्म में देरी के साथ प्रचुर मात्रा में रक्तस्राव के लिए होती हैं। सीपिया बेहोशी, ठिठुरन और कंपकंपी के साथ-साथ देर से आने वाले मासिक धर्म के लिए एक उत्कृष्ट होम्योपैथिक दवा है। पल्सेटिला मासिक धर्म में देरी और अत्यधिक रक्तस्राव और थक्कों के लिए सबसे अच्छी होम्योपैथिक दवाओं में से एक है। यह मासिक धर्म प्रवाह के लिए भी सबसे अच्छा नुस्खा है जो दिन के दौरान और चलते समय बढ़ता है।

रुका हुआ पीरियड लाने की होम्योपैथिक दवा यूफ्रेसिया और मैग्नीशियम कार्बोनिकम

प्राकृतिक दवाएं यूफ्रेसिया और मैग्नीशियम कार्बोनिकम मासिक धर्म में देरी के लिए अत्यधिक अनुशंसित होम्योपैथिक दवाएं हैं जो प्रकृति में दुर्लभ हैं। ऐसे मामलों में, मासिक धर्म प्रवाह आमतौर पर एक घंटे या एक दिन तक रहता है और बहुत दर्दनाक होता है।

रुका हुआ पीरियड लाने की होम्योपैथिक दवा नेट्रम म्यूरिएटिकम और इग्नाटिया

जहाँ तनाव का कारण है, वहाँ नैट्रम म्यूरिएटिकम और इग्नाटिया मासिक धर्म में देरी के लिए सबसे उपयुक्त होम्योपैथिक दवाएं हैं। नैट्रम म्यूरिएटिकम उन मामलों में सबसे अच्छी उपचार योजना है जहां दुःख या अवसाद के परिणामस्वरूप मासिक धर्म में देरी होती है।

नेट्रम म्यूरिएटिकम किसी प्रियजन की मृत्यु के बाद, तलाक के बाद या टूटे रिश्ते के बाद गंभीर अवसाद के मामलों में निर्धारित है। मासिक धर्म में देरी के लिए इग्नाटिया सबसे अद्भुत होम्योपैथिक दवाओं में से एक है, खासकर जब देरी बुरी खबर सुनने के बाद या डर से होती है।

 

ये भी पढ़े 

  1. Pachan Shakti Badhane Ke Upay पाचन तंत्र को सुधारने के 11 उपाय
  2. Pachan Shakti Kaise Badhaye पाचन शक्ति बढ़ाने के Best 4 उपाय
  3. Pet Saaf Kaise Karen – Pet Saaf Karne Ke Best 10 Nuskhe
  4. Liver In Hindi लिवर में सुजन, गर्मी और खराब की पहचान
  5. Pet dard ki Tablet – Pet dard ki Medicine name पेट दर्द की BEST 5 गोलियां
  6. Period Aane ki medicine name पीरियड जल्दी आने की टेबलेट और कारगर टिप्स

दोस्तों आपको रुका हुआ पीरियड लाने की दवा – औरत की हर समस्या का समाधान ये पोस्ट कैसी लगी। हमें comment करके अपने विचार दे। हमें बहुत ख़ुशी होगी। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Share ज़रूर करें। आपके पास कोई लेख है तो आप हमें Send कर सकते है।

हमारी id:radarhindi.net@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे। हमें facebook page पर फॉलो कर ले और Right Side में जो Bell Show हो रही है उसे Subscribe कर लेताकि आप को समय समय पर Update मिलता रहे।

Thanks For Reading

Leave a Comment