[ 799+ Latest ] Republic Day Shayari In Hindi for 2022 – 26 जनवरी पर शायरी | 26 January Shayari

इस पोस्ट में, मैं आपके साथ 799+ [ Latest ] Republic Day Shayari In Hindi, 26 जनवरी पर शायरी और 26 January Shayari शेयर करने वाला हूँ।

अगर आप 26 जनवरी शायरी के दीवाने हैं तो Republic Day Shayari In Hindi विषय की इस पोस्ट को अंत तक पढ़ सकते हैं क्योंकि इस पोस्ट में आपको 799+ कुछ चुनिदां 26 January Shayari पढ़ने को मिलने वाली हैं।

आज हम आपके लिए लेकर आए है, रिपब्लिक डे पर दिल को छू जाने वाली देशभक्ति शायरी। सबसे पहले तो आप सभी को RADAR HINDI की तरफ़ से गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

26 जनवरी गणतंत्र दिवस व्हाट्सएप स्टेटस और संदेश अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करना देशभक्ति दिवस मनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।

यह वह दिन है जब एक स्वतंत्र देश के रूप में भारत को अपना संविधान मिला और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्रों में से एक के रूप में प्रसिद्ध हुआ।

आज, ध्वजारोहण कार्यक्रम, देशभक्ति के नाटक, और बहुत कुछ आयोजित करके इस दिन को पूरे उत्साह के साथ मनाया जाता है। टेक्नोलॉजी के बढ़ने के साथ ही लोगों ने दुनिया से जुड़ने के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।

और व्हाट्सएप जैसे एप्लिकेशन के साथ लोग यहां सामान साझा करने में अधिक हैं।इस पोस्ट में, हम कुछ बेहतरीन 26 जनवरी गणतंत्र दिवस व्हाट्सएप स्टेटस और संदेश साझा करेंगे, जिन्हें आप पूर्व संध्या पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा कर सकते हैं।

Table of Contents

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं क्यों दी जाती है?

Republic Day Shayari In Hindi

गणतंत्र दिवस भारत में एक राष्ट्रीय अवकाश है, जब देश उस तारीख को चिह्नित करता है और मनाता है जिस दिन भारत का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ, भारत सरकार अधिनियम (1935) को भारत के शासी दस्तावेज के रूप में बदल दिया गया और इस प्रकार, राष्ट्र को एक नवगठित गणराज्य में बदलना।

यह दिन एक स्वायत्त राष्ट्रमंडल क्षेत्र से ब्रिटिश सम्राट के साथ भारतीय डोमिनियन के नाममात्र प्रमुख के रूप में, भारतीय संघ के नाममात्र प्रमुख के रूप में भारत के राष्ट्रपति के साथ राष्ट्रमंडल राष्ट्रों में एक पूर्ण संप्रभु गणराज्य के रूप में भारत के संक्रमण को भी चिह्नित करता है।

संविधान को 26 नवंबर 1949 को भारतीय संविधान सभा द्वारा अपनाया गया था और 26 जनवरी 1950 को एक लोकतांत्रिक सरकार प्रणाली के साथ लागू हुआ, जिसने एक स्वतंत्र गणराज्य बनने की दिशा में देश के संक्रमण को पूरा किया।

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की तारीख के रूप में चुना गया था क्योंकि यह 1929 में इसी दिन था जब भारतीय स्वतंत्रता की घोषणा (पूर्ण स्वराज) को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा एक डोमिनियन के रूप में क्षेत्रीय स्थिति के बदले में घोषित किया गया था, जिसे बाद में प्रस्थान करने वाले ब्रिटिशों द्वारा स्थापित किया गया था। प्रशासन।

हैप्पी रिपब्लिक डे पर दिल को छू जाने वाली देशभक्ति शायरी

1. सागर जिसके पांव पखारे, हिमालय जिसका सरताज है गूँज रहा दुनिया में डंका, भारत का खुशियों का दिन आज है।

2. शोले भी सर्द होंगे हौसलों में फिर से उड़ान होगी दुनिया सलामी देगी, कदमों में आसमान होगा। वो दिन दूर नहीं मेरे देशवासियों जब फिर से विश्व गुरु हमारा हिंदुस्तान होगा।

3. यही रखूंगा, कहीं उम्र भर न जाऊँगा ज़मीन मां है, इसे छोड़कर ना जाऊँगा।

4. धारा 370, अब तो तेरी खैर नहीं, अब कोई कश्मीरी भाई हम सब के लिए गैर नहीं होगा। विकास अब हिंद के हृदय का चमकेगा अब विश्व पटल पर, इसमें कोई बैर नहीं।

5. अब फहरेगा तिरंगा झंडा, भारत में केवल एक कश्मीर से कन्याकुमारी तक, भारत हुआ एक।

6. टकरा पाएं हमसे कोई, किसमें इतना दम है हिंदुस्तानी मां का बेटा, जग में किस से कम है।

7. कान खोल कर सुन ले दुश्मन, चेहरे का खोल बदल कर रख देंगे। जो बीता हुआ इतिहास अब की भूगोल बदल कर रख देंगे।

8. युद्ध अगर इस बार हुआ तो युद्ध विराम नहीं होगा। कश्मीर जहां है वही रहेगा पर पाकिस्तान नहीं होगा।

9. दर्द कहां तक पाला जाए , युद्ध कहां तक टाला जाए तू भी है राणा का वंशज फेंक जहां तक भाला जाए।

10. कश्मीर से कन्याकुमारी तक फैला भू-भाग हमारा है सागर जिसके पांव पखारे हिमालय जिसका रख वाला है। विभिन्नओ में भी अखंड है भारत यह गणतंत्र हमारा है।

26 जनवरी पर शायरी पर दिल को छू जाने वाली देशभक्ति शायरी

11. खोया है हमने कई अपनों को तब जाकर ये अवसर पाया है तीन रंगों का यह अपना तिरंगा निल गगन में लहराया है। यूं ही नहीं मिली है ये हमको झेले है। हमने कई सदियां तब जाकर यह गणतंत्र आई है।

12. गुलशन इस गुलसिता का यूं ही सज़ाएँ रखना, जसन ये आज़ादी यूं ही बनाए रखना। फिर कभी लौट कर ना आने पाए वो गुजरा हुआ पल, मेरे देश प्रेमियों आपस में प्रेम बनाए रखना।

13. ना कतरा भर भी ख़ौफ़ था ना जीने की ललक, हंस कर दे दी जान ना मरने से कभी घबराए थे, धन्य थे वो अमर बलिदानी शत-शत नमन है उन्हें जो हमारे लिए ये शुभ दिन लेकर आए थे।

14. लड़ लेना पूरी दुनिया से अपनों में बनाए प्यार रखना, फ़ौलादी ज़िगर है और रोबदार चेहरा हौंसलो का हथियार रखना, यूँ ही बरकरार रखनी है। ऐ मेरे प्यारे देशवासियों इसलिए बस हर घर में हमीद – चंद्रशेखर और भगत सिंह जैसे पुत्र तैयार रखना।

15. नील गगन में यूं ही फहराता रहेगा अपना तिरंगा, फिर इसे झुकने ना देंगे, बढ़ जाए कदम पर कारवाँ की ओर तो फिर इसे रुकने ना देंगे। यूँ ही चलता रहेगा। सिलसिला ध्वजा तोलन का ऐ मेरे देशवासियों अपना यह गणतंत्र हम कभी टूटने ना देंगे।

16. यहां सिक्ख है ईसाई है हिंदू और मुसलमान है, अलग-अलग वेषभूषा अलग-अलग पहचान है, अलग-अलग धर्म – जाति फिर भी सब एक समान है, इसलिए तो दुनिया का सबसे बड़ा गणतंत्र अखंड हिंदुस्तान है।

17. हम महफूज रहे त्योहारों में वे सर-हद पर गोली झेलते हैं जरा उन्हें भी याद कर लो जो खून से होली खेलते हैं।

18. हर वक्त मेरी आंखों में धरती का स्वप्न हो जब कभी मरु तो तिरंगा मेरा कफन हो और कोई ख़्वाहिश नहीं है। जिंदगी में जब कभी भी जन्मु तो भारत मेरा वतन हो।

19. चलो फिर से आज वह नज़ारा याद कर ले शहीदों के दिल में थी वो ज्वाला याद कर ले। जिसमें बहकर आज़ादी पहुंची थी किनारे पे देश भक्तों के खून की वोधारा याद कर ले।

20. चिंगारी आजादी की सुलगी मेरे जश्न में है इंकलाब की ज्वालाए लिपटी मेरे बदन में है। मोत जहां जन्नत हो ये बात मेरे वतन में है। कुर्बानी का जज्बा जिंदा मेरे कफन में है।

गणतंत्र दिवस पर शायरी दिल को छू-जाने वाली देशभक्ति शायरी

21. यही ख्वाइश ख़ुदा हर जन्म हिंदुस्तान वतन देना अगर देना तो दिल में देश भक्ति का चलन देना। ना दे दौलत ना देश शोहरत कोई शिकवा नहीं हमको। झुका दूँ सर मैं दुश्मन का यही हिम्मत का धन देना।

22. तीन रंग का नहीं वस्त्र ये ध्वज देश की शान है हर भारतीय के दिलों का स्वाभिमान ह। यही है गंगा, यही है हिमालय, यही हिंद की जान है और तीन रंगों में रंगा हुआ ये अपना हिंदुस्तान है।.

23. देशभक्तों से ही देश की शान है देशभक्तों से ही देश का मान है। हम उस देश के फूल है यारो जिस देश का नाम हिंदुस्तान है।

24. ग़ुलाम बने इस देश को आज़ाद तुमने कराया है सुरक्षित जीवन देकर तुमने कर्ज अपना चुकाया है। दिल से तुम को नमन करते हैं ये आज़ाद आज़ाद वतन जो दिलाया है।

25. संस्कार और संस्कृति की शान मिले ऐसे हिंदू मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले। ऐसे हम मिलजुल कर रहे, ऐसे की मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में राम मिले।

जैसे ना मस्जिद को जानते हैं न शिवालों को जानते हैं। जो भूखे पेट होते हैं वह सिर्फ निवालों को जानते हैं मेरा यही अंदाज़ जमाने को खलता है कि मेरा चिराग हवा के खिलाफ क्यों जलता है।

26. मेरी नज़रों को ऐसी खुदाई दे जिधर भी देखूं मेरा वतन दिखाई दे।
हवा की हो कुछ ऐसी मेहरबानियां बोलूं जो जय हिंद तो सारी दुनिया को सुनाई दे।

27. जिसने शाहजहाँ और औरंगज़ेब को उनकी नानी याद दिलाई थी वह मराठा वीर शिवाजी थे जिसने मुग़लों के चूलें हिलाई थी। उस भगवा ध्वज वाहक में ग़जब की रवानी थी जिसने हर हिंदुस्तानी के दिल में फिर, देश भक्ति की आग जलाई थी।

28. शायरी लिखने वाला होता है शायर। हमारे देश के दुश्मनो को कर दो गोली से फायर।

29. मुसीबत में साथ देना मेरा काम है देश का रक्षा करना मेरा काम है।

30. देश में मेरी कैसी कहानी है, जिंदगी अपने देश पर लूटानी है, लहू फौज का गिरने लगा है देश पर अपनी जान लुटानी है फ़ौज में भर्ती के सपने थे देखे फ़ौज में जाने की कहानी है।

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं इमेज – Gantantra Diwas Ki Hardik Shubhkamnaen Image

Republic Day Shayari In Hindi

Gantantra Diwas Ki Hardik Shubhkamnaen Image

Gantantra Diwas Ki Hardik Shubhkamnaen Image

26 January Shayari Image In Hindi

Gantantra Diwas Ki Hardik Shubhkamnaen Image

Gantantra Diwas Ki Hardik Shubhkamnaen Image

Gantantra Diwas Ki Hardik Shubhkamnaen Image – गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं इमेज

Gantantra Diwas Ki Hardik Shubhkamnaen Image

Gantantra Diwas Ki Hardik Shubhkamnaen Image In Hindi

Republic Day Shayari In Hindi

26 January Shayari In Hindi

Gantantra Diwas Ki Hardik Shubhkamnaen Image Hindi Me

Republic Day Shayari In Hindi for SMS

  1. आइए हम अपनी मातृभूमि से संकल्प लें कि हम इसे सभी बुराइयों से छुटकारा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  2. हमारा देश दुनिया में सबसे महान है, लेकिन आइए हम इसे और बेहतर बनाने का प्रयास करें।गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  3. हमारी आजादी हमसे छीन ली गई, लेकिन हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के वीरतापूर्ण संघर्षों के कारण हमें वह वापस मिल गई। हमेशा अपनी स्वतंत्रता को संजोएं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  4. स्वतंत्रता आसान नहीं आई है, यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों के कारण है, इसलिए इसे कभी भी हल्के में न लें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  5. हमारे इस महान राष्ट्र को एक हजार सलाम। यह और भी समृद्ध और महान बने। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  6. अपने देश, इसके इतिहास और विरासत पर गर्व करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  7. हमें अपनी आजादी एक झटके में नहीं मिली लेकिन आजादी की प्राप्ति के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के कई दशक और कई संघर्ष हुए। आइए उनके बलिदानों को याद करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  8. आइए हम अपने राष्ट्रों को उन सभी सामाजिक बुराइयों से बचाने के लिए हाथ मिलाएं जो इसे त्रस्त कर रही हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  9. खूब मौज-मस्ती करें और अपनी स्वतंत्रता का आनंद लें, लेकिन हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए असंख्य बलिदानों के बारे में भी सोचें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  10. हमारे नायकों ने एक बहादुर संघर्ष किया ताकि आने वाली पीढ़ियां अपना जीवन गरिमा के साथ निभा सकें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  11. गर्व करें कि आप एक भारतीय हैं क्योंकि भाग्यशाली हैं वे जो इस महान देश में पैदा हुए हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  12. हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को कभी न भूलें। उनके नक्शेकदम पर चलें और अपने देश को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने का प्रयास करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  13. आजादी आसान नहीं आई है। आपके स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान के कारण ही हम आजाद हुए हैं। आइए हम अपनी स्वतंत्रता को संजोएं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  14. जैसा कि हम अपनी स्वतंत्रता का जश्न मनाते हैं, आइए हम भी मुक्त हों या मन को नकारात्मक विचारों से मुक्त करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  15. आइए हम पर्यावरण को बचाने और देश को स्वच्छ रखने का संकल्प लें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  16. आइए हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों के लिए किए गए असंख्य बलिदानों के लिए कृतज्ञता और सम्मान में अपना सिर झुकाएं।
  17. आइए देश के गौरव को याद करने और इसकी समृद्ध विरासत पर गर्व महसूस करने के लिए समय निकालें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  18. आइए हम शिथिलता को दूर करें और देश के विकास के लिए काम करना शुरू करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  19. हमारे वीर स्वतंत्रता सेनानियों ने हमें स्वतंत्रता दिलाई; अब देश की आजादी की रक्षा करने की बारी हमारी है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  20. हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने देश की आजादी के लिए कई बलिदान दिए। आइए हम अपने राष्ट्र की बेहतरी के लिए कड़ी मेहनत करके उनका सम्मान करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

     Latest Republic Day Shayari In Hindi for SMS

  21. हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने हमें औपनिवेशिक शासन से आजादी का उपहार दिया, अब हमारी आने वाली पीढ़ियों को एक मजबूत और भ्रष्टाचार मुक्त भारत का उपहार देने की बारी है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  22. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! आज भारत का संविधान बना और हमें सही मायने में आजादी मिली। जश्न न मनाएं, लेकिन दिन का सम्मान करें।
  23. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! आज राष्ट्रीय अवकाश है, बीयर पार्टी की योजना न बनाएं। आइए देश के लिए कुछ करें।
  24. हमारे देश को आज भी गांधी, भगत सिंह और चंद्रशेखर जैसे नायकों की जरूरत है। आइए कम से कम गणतंत्र दिवस पर उनकी तरह जिएं और कार्य करें।
  25. आइए हम संकल्प लें कि हम अपने वीर स्वतंत्रता सेनानियों के प्रयासों को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। हम अपने देश को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने का प्रयास करेंगे। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  26. आइए उन पुरुषों और महिलाओं को सलाम करें जिन्होंने हमारी अनमोल आजादी दी। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  27. राष्ट्र की महिमा में आनन्दित हों और स्वतंत्रता सेनानियों के सर्वोच्च बलिदानों को याद करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  28. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! आइए भारत के उन सच्चे नायकों को याद करें जिन्होंने हमें आजादी दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।
  29. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! यह आजादी सस्ती नहीं है। इसके लिए हर परिवार के लोगों ने काफी कुर्बानी दी थी। इसका दिल से सम्मान करें।
  30. गणतंत्र दिवस उत्सव के लिए नहीं है, यह साकार करने के लिए है। स्वतंत्रता के सही अर्थ का बोध।
  31. जो लोग दिल से भारतीय हैं, उन्हें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। कोई फर्क नहीं पड़ता, हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, या सिख।
  32. हम स्कूल और कॉलेजों में मिलकर गणतंत्र दिवस मनाते हैं। धर्म शब्द को हमें कभी भी विभाजित न करने दें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  33. आइए स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस को हर धर्म और जाति के लिए भारत का सबसे बड़ा त्योहार बनाएं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

Republic Day Status Hindi Attitude

  1. दुनिया हमारा सम्मान तभी करेगी जब हम सिर ऊंचा रखेंगे और इस बात पर गर्व करेंगे कि हम भारतीय हैं। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
  2. हमारा देश दुनिया में सबसे महान है, लेकिन आइए इसे और बेहतर बनाने का प्रयास करें।गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
  3. आइए हम अपने राष्ट्रों को उन सभी सामाजिक बुराइयों से बचाने के लिए हाथ मिलाएं जो इसे ख़राब कर रही हैं। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
  4. जैसा कि हम अपनी स्वतंत्रता का जश्न मनाते हैं, आइए हम अपने मन को भी नकारात्मक विचारों से मुक्त करें। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
  5. जैसा कि हम भाईचारे और राष्ट्रीयता की भावना से मेल खाते हैं, आइए हम अपने झंडे के रंगों की रक्षा करना न भूलें। गणतंत्र दिवस की हार्दिकशुभकामनाएं।
  6. सर्वोच्च अनुदान में सर्वशक्तिमान, केवल उन लोगों के लिए स्वतंत्रता जो इसे प्यार करते हैं, और हमेशा इसकी रक्षा के लिए तैयार रहते हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  7. कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कहाँ हूँ मेरा दिल हमेशा अपनी मातृभूमि के साथ है। मेरे सभी दोस्तों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  8. कई वर्षों की गुलामी के बाद आखिरकार हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से ही आजादी मिली। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  9. स्वतंत्रता के बिना, किसी का वास्तव में कोई नाम नहीं है।
  10. एक राष्ट्र, एक दृष्टि, एक पहचान “कोई भी राष्ट्र पूर्ण नहीं होता, उसे पूर्ण बनाने की आवश्यकता होती है।

    Republic Day Status Hindi Attitude

  11. यह राष्ट्र आजादों की भूमि तभी तक रहेगा जब तक यह वीरों का घर है।
  12. हजारों ने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए ताकि हमारा देश इस दिन सांस ले, उनके बलिदान को कभी न भूलें।
  13. ऐसे जियो जैसे तुम कल मरने वाले हो, ऐसे सीखो जैसे तुम हमेशा जीने वाले हो।
  14. यह मत पूछो कि आपका देश आपके लिए क्या कर सकता है, पूछें कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं।
  15. एक साथ हो जाओ, राष्ट्र की ताकत बनो और इसे सबसे बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करो! इस गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं।
  16. हमारा जीवन रंगों से भरा है। मुझे उम्मीद है कि यह 26 जनवरी आपके जीवन में और रंग भरे गी। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!.
  17. आज, आइए हम अपने देश की स्वर्णिम विरासत को याद करें और भारत का हिस्सा होने पर गर्व महसूस करें।”
  18. इस गणतंत्र दिवस पर भारत और उसके स्वतंत्रता सेनानियों के गौरव में फिर से शामिल हों।
  19. दुनिया में आप जो बदलाव देखना चाहते हैं, वह आपको खुद बनना चाहिए ~ महात्मा गांधी
  20. हर इंसान के पास चार दान होते हैं, आत्म-जागरूकता, विवेक, स्वतंत्र इच्छा और रचनात्मक कल्पना। ये हमें परम मानव स्वतंत्रता देते हैं…” “जो कुछ भी करो, लेकिन अपनी मां, और पिता, और मातृभूमि को भी परेशान मत करो।

Republic Day Message in Hindi – SMS on Happy Republic Day 26 January

  • इस दिन अपने अतीत के बारे में सोचें और हम सभी के लिए एक बेहतर भविष्य बनाने का प्रयास करें। यह हम सब का कर्तव्य है !! मुझे एक भारतीय होने पर गर्व है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  • एकता का कारण बनो, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ो, हमारे देश का झंडा फहराओ। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
  • एकता में अटूट शक्ति। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  • इस गणतंत्र दिवस पर तिरंगा शांति मानवता और समृद्धि का संदेश देता है।
  • हम भारतीय हैं, सबसे पहले और अंत में।
  • आजादी कुछ और नहीं बल्कि बेहतर होने का मौका है।
  • हम कौन हैं और हम यहां कैसे पहुंचे, इसकी जांच करने के लिए गणतंत्र दिवस एक अच्छा समय है।गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  • हजारों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी..ताकि हमारा देश इस दिन सांस ले… उनके बलिदान को कभी न भूलें.. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
  • आशा है कि दुनिया के आपके हिस्से में आज और हर दिन शांति बहाल हो गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
  • हमारा जीवन रंगों से भरा है और मुझे उम्मीद है कि यह 26 जनवरी आपके जीवन में और रंग जोड़ेगी। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

    Republic Day Message in Hindi – SMS on Happy Republic Day 26 January

  • आइए हम अपने देश की स्वर्णिम विरासत को याद करें और इसका हिस्सा बनकर गर्व महसूस करें
    इंडिया। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
  • आइए इस खास दिन पर अपनी मातृभूमि से वादा करें कि हम सब कुछ करेंगे। हमारी विरासत को समृद्ध और संरक्षित करने के लिए हमारे लोकाचार और हमारे खजाने को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  • ईश्वर उन्हें ही स्वतंत्रता देता है जो इसे प्यार करते हैं, और इसकी रक्षा और बचाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  • वन नेशन, वन विजन, वन आइडेंटिटी नो नेशन परफेक्ट है, इसे परफेक्ट बनाने की जरूरत है।
    मेरी पहचान मेरा भारत .. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
  • देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी भाइयों को नमन। जय हिन्द
  • यह रंगों और अध्यात्म में आस्था का देश है। आइए यह गणतंत्र दिवस हमें अपने नेताओं द्वारा सुरक्षित और सुखी जीवन के लिए दिए गए कार्यों और जीवन की याद दिलाता है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
  • मन में स्वतंत्रता, शब्दों में विश्वास, हमारे दिल में गर्व, हमारी आत्माओं में यादें। आइए गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र को सलाम करें।
  • संविधान ने हमें आस्था, स्वतंत्रता, शांति और गौरव दिया है। तो चलिए उस दिन को महत्व देते हैं जब इसे बनाया गया था और एक मुस्कान के साथ गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।
  • एक साथ मिलो, राष्ट्र की ताकत बनो और इसे सबसे बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करो! इस गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

Republic Day Messages in Hindi – SMS on Happy Republic Day 26 January

  • गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! यदि आप इस दिन को सही मायने में मनाना चाहते हैं, तो आज आपके पास जो कुछ भी है उसका सम्मान करें!
  • गणतंत्र दिवस वह दिन है जब हमें सही मायने में आजादी मिली। इस दिन को हमेशा याद रखें और आने वाली पीढ़ी को इसका महत्व बताएं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। दिन को मस्ती के साथ मनाएं, लेकिन हमारे राष्ट्रीय नायकों को श्रद्धांजलि देना न भूलें।
  • राष्ट्र के लिए प्राणों की आहुति देना प्रशंसनीय है। हम सभी को अपने असली नायकों का सम्मान और श्रद्धांजलि देनी चाहिए। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • एक राष्ट्र को उसकी व्यवस्था, सरकार या अधिकार से परिपूर्ण बनाया जाता है लेकिन एक राष्ट्र को उसके नागरिकों और संस्कृति से परिपूर्ण बनाया जा सकता है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
  • हमारा राष्ट्र अन्य राष्ट्रों को ऐसा बनने के लिए नहीं देखेगा बल्कि हमारा राष्ट्र दूसरों के लिए उदाहरण स्थापित करने वाला होगा। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • हम तिरंगे झंडे और हमारे राष्ट्र के ध्वज और गौरव को सुरक्षित रखने वाले लोगों, नागरिकों और सेना को सलाम करते हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • देश के सभी गणतांत्रिकों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आइए अपने देश को अखंडता और एकजुटता के साथ गौरवान्वित करें। जय हिन्द!
  • हम सब एक साथ 71 साल के हैं; युवा और बुजुर्ग। और एकता की ताकत यह है कि हम गणतंत्र दिवस का 71वां वर्ष एक साथ मना रहे हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • कोई भी आतंकवादी हमें अलग नहीं कर सकता, लेकिन केवल हम ही कर सकते हैं। आइए इस वर्ष एक के रूप में मजबूत और एकजुट रहने का संकल्प लें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • 71 साल पुराने संविधान में, हम बदलाव और एक अधिक शक्तिशाली भारतीय संविधान का अनुरोध करते हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • देश के वीरों को, देश की जनता को। 73वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • गर्व करें कि आप ऐसे देश में रहते हैं जिसका इतना समृद्ध इतिहास और विरासत है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि एक भारतीय पैदा हुआ और मुझे इस महान भूमि में रहने का अवसर मिला। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • कई वर्षों की गुलामी के बाद आखिरकार हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से ही आजादी मिली। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • हमेशा गर्व करें कि आप भारतीय हैं क्योंकि इस महान राष्ट्र में जन्म लेने का सौभाग्य सभी को नहीं मिलता है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • इस महान भूमि में जन्म लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति की एक ही पहचान है – हम सब भारतीय हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • आज हम एक महान गणतंत्र हैं। यह संभव नहीं होता अगर हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने देश की आजादी के लिए कई बलिदान नहीं दिए होते। हमेशा उनका सम्मान करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • दुनिया हमारा सम्मान तभी करेगी जब हम सिर ऊंचा रखेंगे और इस बात पर गर्व करेंगे कि हम भारतीय हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • हम कभी नहीं जान पाते कि स्वतंत्रता क्या होती है यदि यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दिए गए बलिदानों के लिए नहीं होती। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

Republic Day Wishes in Hindi

“संविधान केवल वकील का दस्तावेज नहीं है, यह जीवन का वाहन है, और इसकी भावना हमेशा उम्र की भावना है।” – बीआर अंबेडकर, भारतीय संविधान के जनक। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

मन में स्वतंत्रता, शब्दों में शक्ति, हमारे रक्त में पवित्रता, हमारी आत्मा में गर्व, हमारे दिलों में जोश, आइए गणतंत्र दिवस पर अपने भारत को सलाम करें। गणतंत्र दिवस 2022 की शुभकामनाएं!

हमारे महान राष्ट्र को एक हजार सलाम। यह और भी समृद्ध हो जाए। आपको गणतंत्र दिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएं!

हम दुनिया के सबसे अमीर राष्ट्र नहीं हो सकते हैं, हम इस दुनिया के वित्त और विलासिता से वंचित हो सकते हैं, लेकिन मेरे भाइयों और बहनों हमें अपना शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व और सबसे बढ़कर, अपने राष्ट्र के लिए प्यार बनाए रखने दें। गणतंत्र दिवस 2022 की शुभकामनाएं!

जब हम भाईचारे और राष्ट्रीयता की भावना से आगे बढ़ते हैं, तो आइए हम अपने झंडे के रंगों की रक्षा करना न भूलें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

बुद्धि – उम्र से नहीं, बल्कि शिक्षा और सीखने से आती है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

गणतंत्र दिवस 2022 की शुभकामनाएं! इस दिन, आइए भारत के उन सच्चे नायकों को याद करें जिन्होंने हमें आजादी दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।

प्रत्येक शिक्षक छात्रों को सिखाएं कि इस देश से कैसे प्यार करें, प्रत्येक माता-पिता अपने बेटे और बेटियों में हमारे देश की सुंदरता का संचार करें। गणतंत्र दिवस 2022 की शुभकामनाएं!

आज वह दिन है जब हर कोई – जवान हो या बूढ़ा, लंबा हो या छोटा, हल्की चमड़ी हो या सांवली, पूरी दुनिया को यह दिखाने के लिए एक साथ आना चाहिए कि यह राष्ट्र सूर्य के नीचे सबसे अच्छा राष्ट्र है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

यदि मिलने के लिए हमारे सामान्य आधार के अलावा नहीं, तो मुझे गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति की झांकियों के प्रदर्शन से परे, कम से कम एक बार गुमनाम को याद करना चाहिए।

आइए हम अपने देश की स्वर्णिम विरासत को याद करें और भारत का हिस्सा होने पर गर्व महसूस करें। गणतंत्र दिवस 2022 की शुभकामनाएं।

स्वतंत्रता हमेशा ईश्वर की ओर से एक अद्भुत उपहार है। यह अद्भुत राष्ट्र सदैव स्वतंत्र रहे! आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

Republic Day Wishes in Hindi

हमें हमेशा चुनने की आज़ादी, जीने की आज़ादी और सपने देखने की आज़ादी मिले। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

हम इस गणतंत्र दिवस पर भारत की बहादुर आत्माओं भगत सिंह, महात्मा गांधी, सरोजिनी नायडू और रवींद्रनाथ टैगोर को सलाम करते हैं!

आइए उन लोगों का सम्मान करें जिन्होंने हमें गौरवान्वित किया है और एक स्वतंत्र राष्ट्र की भावना का जश्न मनाएं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

हम, भारत के युवाओं को यह संकल्प लेना चाहिए कि हम अपनी आखिरी सांस तक आतंकवाद से लड़ेंगे, अपने पास जो कुछ भी है उससे हम भारत मां की रक्षा करेंगे। जय हिंद, गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

आपके पास मधुर बनाने के लिए पर्याप्त खुशी हो, आपको मजबूत बनाने के लिए पर्याप्त परीक्षण हो, आपको मानव बनाए रखने के लिए पर्याप्त दुख हो और हमारे देश में खुशी लाने के लिए पर्याप्त आशा हो। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

आज भारत का संविधान बना और हमें सही मायने में आजादी मिली। न केवल जश्न मनाएं, बल्कि दिन का सम्मान भी करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

मन में स्वतंत्रता, हमारे दिलों में विश्वास, हमारी आत्मा में यादें। आइए गणतंत्र दिवस पर देश को सलाम करते हैं।

गर्व करें कि आप ऐसे देश में रहते हैं जिसका इतना समृद्ध इतिहास और विरासत है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

भारतीय गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर, आइए हम इस दिन को एक-दूसरे के प्रति सम्मान और प्रेम के साथ मनाने के लिए एक साथ आएं।

“बम और पिस्तौल से क्रांति नहीं होती। विचारों के पत्थर पर क्रांति की तलवार तेज होती है।” – भगत सिंह। आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

गर्व करें कि आप एक भारतीय हैं क्योंकि भाग्यशाली हैं वे जो इस महान देश में पैदा हुए हैं। गणतंत्र दिवस 2021 की शुभकामनाएं!

The Slogan On Republic Day in Hindi

  1. बच्चों को बचाओ, देश बचाओ।
  2. बाल श्रम को रोकें और देश में विकास सुनिश्चित करें।
  3. बच्चे को शिक्षित करें, राष्ट्र का विकास करें।
  4. देश को सशक्त बनाने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाएं।
  5. स्वच्छ भारत, हरा भरा भारत, इसे प्रदूषण मुक्त भारत बनाएं।
  6. प्रदूषण मुक्त भारत के लिए स्वच्छ भारत, हरा-भरा भारत।
  7. स्वतंत्र भारत, गणतंत्र भारत, आइए इसे विकसित भारत बनाएं।
  8. स्वच्छ भारत, विकसित भारत गणतंत्र भारत का एकमात्र आदर्श वाक्य है।
  9. स्वतंत्रता तब तक स्वतंत्रता नहीं है जब तक कि वह सभी को समान अधिकार न दे।
  10. सच्चे अर्थों में गुलामी आजादी से बेहतर है क्योंकि यह सभी के साथ समान व्यवहार करती है।

 Slogan On Republic Day in Hindi For Children

  1. स्वतंत्रता कोई चीज नहीं है, इसलिए इसे देखा नहीं जा सकता, इसे केवल महसूस किया जा सकता है।
  2. स्वतंत्रता किसी भी शासक से मुक्त होने के लिए नहीं है बल्कि यह सभी नींवों से मुक्त होना है चाहे वे शारीरिक, सामाजिक, राजनीतिक, मनोवैज्ञानिक या बौद्धिक हों।
  3. स्वतंत्रता इसके लायक है अगर यह लोगों को शारीरिक, मानसिक, सामाजिक और मनोवैज्ञानिक रूप से खुश रखती है
  4. युवा होने के नाते हम केवल इस सच्चाई में विश्वास करते हैं कि हम देश के भाग्य को बदलने के लिए मजबूर हैं।
  5. हमारे राष्ट्रीय ध्वज के रंगों को मत देखो, इसके पीछे जो अर्थ प्रकट करता है उसे महसूस करो।
  6. हालाँकि, हम एक लोकतांत्रिक देश में रहने पर गर्व महसूस करते हैं; क्या हम लोकतंत्र का असली मतलब जानते हैं
  7. हालाँकि, हम सत्ताधारी निकाय से मुक्त हो गए हैं; अभी भी भ्रष्टाचार और आतंकवाद का शासन चल रहा है।
  8. सही मायने में मुक्ति का अर्थ है रोगों, लोभ और मैले मन से मुक्त होना।
  9. स्वतन्त्रता की वास्तविक अवस्था वह है जिसमें पाँच इन्द्रियाँ नियंत्रित होती हैं।
  10. आइए देखें इस गणतंत्र दिवस पर एक सपना; एक राष्ट्र, एक दृष्टि और एक पहचान।

 Slogan On Republic Day in Hindi For Children

  1. हालांकि भारतीय होना हमारी पहचान है। गणतंत्र होना ही हमारे देश की पहचान है।
  2. गणतंत्र दिवस पर हम जो तिरंगा फहराते हैं, वह हमारी आजादी को दर्शाता है।
  3. हर साल गणतंत्र दिवस मनाना हमारी खुशी है।
  4. भारत की किस्मत बदलने के लिए बच्चों को बचाएं, महिलाओं को बचाएं।
  5. स्वच्छ भारत, विकसित भारत वास्तव में एक अविश्वसनीय भारत होगा।
  6. आइए गणतंत्र दिवस पर हमारे असली नायकों को सलाम करते हैं।
  7. भारत हमारा घर है; आइए इसे अपने किशोरों के लिए स्वच्छ और हरा-भरा बनाएं।
  8. एकता की भावना के साथ स्वशासन दिवस मनाएं।
  9. राष्ट्र के सर्वोच्च कानून – संविधान का जश्न मनाएं और उसका सम्मान करें।
  10. राष्ट्रगान गाएं और संविधान का जश्न मनाएं।

 Slogan On Republic Day in Hindi For Students

  1. “स्वराज” प्राप्त करने के लिए किए गए बलिदानों को याद करें।
  2. संविधान का मसौदा तैयार करने में लगभग 3 साल लग गए; यह एक भव्य उत्सव का आह्वान करता है।
  3. ब्रिटिश शासन से स्वतंत्र गणराज्य में संक्रमण का जश्न मनाएं।
  4. एकता और अखंडता स्वराज के मूल में हैं – एकजुट रहें!
  5. चारों ओर राष्ट्रीय ध्वज दिखाएं; इसे कभी भी जमीन को छूने न दें।
  6. राष्ट्रीय उत्सव में भाग लेने के लिए अपने दैनिक कार्य को आराम दें।
  7. “हम एक साथ हैं” जोर से चिल्लाओ और अपनी मातृभूमि को गौरवान्वित करो।
  8. आइए हम इस गणतंत्र दिवस पर जीवन की अंतिम सांस तक भारत के लिए जीने का संकल्प लें।
  9. आज़ादी से जीना है तो अपने देश से प्यार करो!
  10. यदि आप वास्तविक रूप से स्वतंत्रता चाहते हैं, तो गंदगी, प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग से मुक्त रहें।

 Slogan On Republic Day in Hindi For Students

हमारे पूर्वजों ने हमें एक गणतंत्र देश दिया, लेकिन; क्या हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को प्रदूषण मुक्त देश दे पाएंगे।

भारत को एक लोकतांत्रिक देश बनाना हमारे पूर्वजों का सपना था और; हमारा स्वच्छ भारत और हरा-भरा भारत होना चाहिए।

गणतंत्र दिवस एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है जहां भारत की शक्ति, संस्कृति और एकता प्रदर्शित होती है।

आइए भारत में एक स्वच्छ दिवस को गणतंत्र दिवस की तरह मनाएं।

आइए भारत गणराज्य में विकास का स्वागत करें।

हम 1950 से गणतंत्र दिवस मनाते हैं लेकिन 2019 तक भी स्वच्छ भारत का जश्न मनाना सुनिश्चित करें।

आइए इस वर्ष स्वच्छ भारत, विकसित भारत के आदर्श वाक्य के साथ गणतंत्र दिवस मनाएं।

स्वच्छ भारत विकसित भारत वास्तविक स्वतंत्रता का मार्ग है।

हम अपने असली नायकों की वजह से गणतंत्र दिवस मनाते हुए गर्व महसूस करते हैं।

देश में स्वतंत्रता बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाएं।

देश के प्रति अपने कर्तव्यों के प्रति निष्ठावान रहें!

बच्चों को बचाओ, देश बचाओ।

बाल श्रम को रोकें और देश में विकास सुनिश्चित करें।

बेटियों को शिक्षित करें, देश का विकास करें।

देश को सशक्त बनाने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाएं।

स्वच्छ भारत, हरा भरा भारत, इसे प्रदूषण मुक्त भारत बनाएं।

प्रदूषण मुक्त भारत के लिए स्वच्छ भारत, हरा-भरा भारत।

स्वतंत्र भारत, गणतंत्र भारत, आइए इसे विकसित भारत बनाएं।

स्वच्छ भारत, विकसित भारत गणतंत्र भारत का एकमात्र आदर्श वाक्य है।


इन्हें भी जरूर पढ़ें:

  1. How to be a successful man in life – How to be a successful person in life – सफ़ल इंसान कैसे बने
  2. Discipline in hindi – Anushasan Ka Mahatva – अनुशासन का महत्व
  3. Body Language in hindi – बॉडी लैंग्वेज कैसे Improve करें
  4. The truth of life quotes in Hindi – Bitter truth of life quotes in Hindi

इन्हें भी जरूर पढ़ें:

  1. Bad habits Quotes in Hindi – Breaking bad habits quotes – सफ़लता के लिए 16 बुरी आदतें छोड़े
  2. Suvichar In Hindi With Photo – 20 Hindi Suvichar Image Free Download
  3. 20 Anmol Vachan In Punjabi -10 Anmol Vachan In Punjabi
  4. प्रेरणादायक सुविचार इन हिंदी – Suvichar In Hindi

इन्हें भी जरूर पढ़ें:

  1. Depression hindi – Depression in hindi – डिप्रेशन को दूर करने के 18  बेहतरीन उपाय
  2. Kabir Das in hindi – संत कबीर दास जी के दोहे
  3. Kabir Das Ke Dohe with Meaning कबीर दास जी के 32 दोहे
  4. Gulzar Quotes in hindi गुलज़ार कोट्स Top 30Gulzar Quotes

इन्हें भी जरूर पढ़ें:

  1. Sensitive Meaning In Hindi – सेंसिटिव लोगों का जीवन बदल सकती है यह बातें
  2. Anmol Vachan – अनमोल वचन इन हिंदी 100 अनमोल वचन
  3. Personality Development in hindi – अच्छी पर्सनेलिटी कैसे बनाये
  4. Good Manners For A Successful Life – 70 Habits For Kids Students

इन्हें भी जरूर पढ़ें:

  1. एक विचार आपकी जिंदगी बदल सकता है Motivational Story in Hindi
  2. बेस्ट 50 सुविचार और मोटिवेशनल वचन Inspirational quotes in hindi
  3. Aaj Ka Suvichar in Hindi With Image आज का विचार जो बदल दे आपकी लाइफ
  4. Kabir Ke Dohe कबीर दास जी के life चेंजिंग दोहे

इन्हें भी जरूर पढ़ें:

  1. 100 Motivational Quotes In Hindi Best Motivational Thoughts
  2. Self Confidence in Hindi आत्मविश्वास बढ़ाने के टोटके
  3. महेंद्रा दोगने मोटिवेशनल स्पीच और कोट्स Mahendra Dogney Motivation
  4. ज़िँदगी बदल देने वाले कोट्स Best 55 Motivational Quotes In Hindi

इन्हें भी जरूर पढ़ें:

  1. Anmol Vachan in hindi – ज़िंदगी बदल देने वाले अनमोल वचन
  2. Bible Ke 10 Anmol Vachan बाइबिल के BEST 10 अनमोल वचन
  3. Anmol Vachan For Students विद्यार्थियों के लिए BEST 60 अनमोल वचन
  4. Maharshi Valmiki Best Quotes जीवन बदलने वाले महार्षि वाल्मीकि के अनमोल विचार

इन्हें भी जरूर पढ़ें:

  1. Top 10 Moral Stories In Hindi बेस्ट मोरल स्टोरी इन हिंदी LIFE चैंजिंग
  2. जो हुआ अच्छा हुआ एक राजा की कहानी Jo Hua Acha Hua All is well
  3. Waqt Sabka Badalta Hai – अगर आप सही हो तो कुछ भी साबित करने की कोशिश मत करो
  4. डिप्रेशन से बाहर निकलने का उपाय – डिप्रेशन दूर करने का मंत्र – डिप्रेशन क्यों होता है – डिप्रेशन इन हिंदी

दोस्तों आपको Republic Day Shayari In Hindi 26 जनवरी पर शायरी 26 January Shayari ये पोस्ट कैसी लगी। हमें comment करके अपने विचार दे।

हमें बहुत ख़ुशी होगी और आपका 1 कमेंट हमें लिखने को  प्रोत्साहित करता और हमारा जोश बढ़ाता है। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Share ज़रूर करें। आपके पास कोई लेख है तो आप हमें Send कर सकते है।

हमारी id:radarhindi.net@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे। हमें facebook page पर फॉलो कर ले और Right Side में जो Bell Show हो रही है उसे Subscribe कर ले ताकि आप को समय समय पर Update मिलता रहे।

Thanks For Reading

Leave a Comment