20 Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – लड़कों से फोन पर कैसे बात करें

Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi लड़कों से फोन पर कैसे बात करें Boyfriend Se Kaise Baat Kare लंबी अवधि के रिश्तों के लिए 20 मजेदार वार्तालाप शुरुआत यहां बताया गया है कि क्या बात करनी है जब ऐसा लगता है कि आपने सब कुछ कवर कर लिया है।

Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi
Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi

Table of Contents

लड़कों से फोन पर कैसे बात करें

एक बार जब आप अपने साथी के साथ एक मिनट के लिए होते हैं, तो कभी-कभी ऐसा महसूस हो सकता है कि आपने हर चीज के बारे में बात कर ली है आपने अपनी कहानियाँ सुनाई हैं, आपने अपने सपने साझा किए हैं, और आपने कुछ शब्द कहे हैं कि आप रात के खाने के लिए क्या खाना चाहेंगे। अब, आपको ऐसा लगता है कि आपके पास कहने के लिए रचनात्मक, दिलचस्प या महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं बचा है – और मौन बहरा है। तो, आप आगे क्या करते हैं?

लड़कों से फोन पर कैसे बात करें – Boyfriend Se Kaise Baat Kare

यह क्षण निश्चित रूप से एक दीर्घकालिक संबंध में एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता है, लेकिन चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है – खासकर जब से आप कुछ नया कहने के लिए आने के बारे में जितना अधिक चिंतित होंगे, यह उतना ही कठिन होगा।

“नई’ चीजों के बारे में बात करने की कोशिश करना बंद करो,” एक नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक डॉ। जोश क्लैपो, बस्टल को बताते हैं। वह तनाव “कुछ नया सोचने की कोशिश करने से आसानी से बातचीत का माहौल बन सकता है।” विषयों को स्वाभाविक रूप से सामने आने देना, मौसम के बारे में बात करना, या बस चुपचाप बैठना और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेना पूरी तरह से ठीक है।

लड़कों से फोन पर कैसे बात करें – Boyfriend Se Kaise Baat Kare

एक ही बात के बारे में एक से अधिक बार बात करना भी ठीक है। “यदि आप कुछ समय के लिए अपने साथी के साथ रहे हैं तो आप पुराने विषयों पर फिर से विचार कर सकते हैं,” क्लैपो कहते हैं। “विषय नहीं बदल सकते हैं, लेकिन आपके दृष्टिकोण, उनके बारे में आपकी समझ, और आप उन्हें व्यक्तियों के रूप में और एक जोड़े के रूप में कैसे देखते हैं।”

क्लैपो का कहना है कि लंबे समय तक रिश्ते में उतार-चढ़ाव आना बहुत स्वाभाविक है, जिसमें ऊब के क्षण भी शामिल हैं, और यह शायद ही कभी एक गहरी समस्या का संकेत है लेकिन इसे ठीक करने के तरीके भी हैं। अगर आप मज़ेदार चीज़ों के बारे में बात करना चाहते हैं, तो अपने साथी के साथ बातचीत शुरू करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं, भले ही ऐसा लगे कि आप पहले ही सब कुछ के बारे में बात कर चुके हैं।

20 Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – लड़कों से फोन पर कैसे बात करें

एक स्वस्थ बहस (Debate) में शामिल हों – Get Into A Healthy Debate

अगर ऐसा लगता है कि आपकी बातचीत रुक गई है, तो एक स्वस्थ बहस छेड़ने की कोशिश करें। “एक उत्तेजक उद्धरण खोजें और अपनी अलग व्याख्याओं पर चर्चा करें,” डॉ। मार्लीन कैरोसेली, एक लेखक और वक्ता ने हलचल को बताया। या एक मजेदार विषय फेंक दें – जैसे, “क्या आपको लगता है कि एलियंस मौजूद हैं? – और चर्चा करें।

अगर आप दोनों सहमत हैं, अच्छा। लेकिन अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह जल्दी ही कुछ मज़ेदार मज़ाक में बदल जाएगा। और कौन जानता है? आप एक दूसरे के बारे में कुछ नया भी सीख सकते हैं।

 लड़कों से फोन पर कैसे बात करें उनके दिन के बारे में पूछें

यह एक बातचीत है जो आप हर एक दिन कर सकते हैं। इसलिए यदि आप पहले से आदत में नहीं हैं, तो अलग-अलग समय बिताने के बाद अपने उतार-चढ़ाव को साझा करने पर विचार करें। काम कैसा था? क्या ठीक रहा? क्या नहीं किया?

जैसा कि क्रिस्टी तचारखौटियन, एलएमएफटी, एक लाइसेंस प्राप्त विवाह और पारिवारिक चिकित्सक कहते हैं, यह सरल चर्चा आपके संबंध को गहरा करेगी, एक ही पृष्ठ पर बने रहेंगे, और अंततः आपको एक जोड़े के रूप में जीवन के उतार-चढ़ाव का सामना करने में मदद करेगी।

Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – भविष्य के लिए योजनाएं बनाएं

पिछली बार आपने अपने भविष्य के बारे में एक-दूसरे के साथ कब चेक इन किया था? यदि यह एक मिनट हो गया है, तो इस बारे में बात करें कि आप अगले वर्ष, पाँच वर्षों में क्या करना चाहते हैं, आदि, जिसमें आप कहाँ यात्रा करना चाहते हैं, जहाँ आप अपने करियर को जाते हुए देखते हैं, इत्यादि।

“सपने देखना और उत्साहित होना मजेदार है,” तचर खौटियन कहते हैं। “यह आपको दैनिक दिनचर्या और रट से बाहर लाने में भी मदद कर सकता है,” और सुनिश्चित करें कि आप इन चीजों की दिशा में एक साथ काम कर रहे हैं।

Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – अतीत के बारे में बात करें

दूसरी ओर, अतीत भी अच्छी कहानियों का एक अप्रयुक्त स्रोत है। इसलिए, जब आप मूल बातें कवर कर चुके हों, तो बचपन के रहस्यों को साझा करके या पुरानी पारिवारिक कहानियों को बताकर गहराई से जानने का प्रयास करें।

बोर्ड-प्रमाणित वयस्क मनोचिकित्सक, अंजनी अमलादी, एमडी, बस्टल को बताती हैं, “आप उन चीजों को सीख सकते हैं जिन्हें आप पहले कभी नहीं जानते थे, जैसे कि उनका पसंदीदा खेल, खेलने के लिए पसंदीदा जगह, और यहां तक ​​​​कि एक आश्चर्यजनक यात्रा या मजेदार तारीख की रात में बदल दें।” .

 Bf Se Puchne Wala Question – प्रश्न खेल खेलें

क्या आपने कभी क्वेश्चन गेम खेला है? यह आसान है क्योंकि इसमें केवल एक दूसरे से प्रश्न पूछना शामिल है (आपने अनुमान लगाया है!) हालांकि, एक या दो मोड़ हैं, एक आत्मविश्वास और रिश्ते के कोच डैन मुनरो, हलचल को बताते हैं।

“पहले, आपको गहरे और गहरे सवाल पूछने चाहिए – किसी से असली रहस्य निकालने की कोशिश करें,” वे कहते हैं। “दूसरा, आपको यथासंभव ईमानदारी से उत्तर देना चाहिए। यह सच्चाई या हिम्मत की तरह है … बिना हिम्मत के।”

बेशक, अगर आप ऐसा करना पसंद करते हैं, तो ना कहना और अपने आप को रहस्य रखना ठीक है। किसी ने कभी नहीं कहा कि आपको पूरी तरह से खुली किताब बनना है, सिर्फ इसलिए कि आप एक रिश्ते में हैं। लेकिन यह गेम आपके बीच घनिष्ठता की भावना पैदा करने में मदद करेगा यदि आप एक-दूसरे पर गुप्त रूप से भरोसा करते हैं।

एक-दूसरे को ठीक-ठीक बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं – Bf Se Puchne Wala Question

यदि आप “कहने के लिए चीजों से बाहर हो गए हैं” महसूस कर रहे हैं, तो मुनरो कहते हैं कि यह अक्सर एक संकेत है कि आप अपने कार्ड को अपनी छाती के बहुत करीब रख रहे हैं, और एक-दूसरे को अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। तो आगे बढ़ें और असली लें।

पूछें कि आपका साथी कैसा महसूस करता है, ठीक इसी क्षण। वे आपके रिश्ते में क्या काम करना चाहेंगे? उन्हें क्या परेशान कर रहा है? आप जितने ईमानदार और खुले रहेंगे, आपका रिश्ता उतना ही बेहतर महसूस करेगा।

लड़कों से फोन पर कैसे बात करें यादृच्छिक विचार साझा करें

उसी तरह, “यादृच्छिक” विचारों और भावनाओं को साझा करने पर विचार करें, भले ही वे बातचीत के योग्य न हों। जैसा कि मुनरो कहते हैं, “आपके सिर के अंदर का शोर” काफी दिलचस्प हो सकता है। और चूंकि यह हमेशा बदलता रहता है, आप तकनीकी रूप से कहने के लिए चीजों से बाहर नहीं हो सकते।

बेशक, इसका मतलब यह नहीं है कि आहत करने वाली बातों को धुंधला कर दिया जाए, या सिर्फ बात करने के लिए बात की जाए। इसके बजाय, यह आपके आंतरिक संवाद से प्रेरणा लेने के बारे में है – आपके दिवास्वप्न, विचार, चिंताएं, आदि। इसे सब कुछ सतह पर लाएं, और देखें कि बातचीत कहां जाती है।

Boyfriend Se Kaise Baat Kare – शारीरिक अंतरंगता के बारे में बात करें

यह एक ऐसा विषय है जिसके बारे में आपको नियमित रूप से बात करनी चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दोनों खुश हैं और एक ही पृष्ठ पर हैं। लेकिन अपनी कल्पनाओं को साझा करना भी मजेदार है, खासकर यदि आपने पहले कभी उनके बारे में बात नहीं की है।

तो, इसके बारे में बात करें: क्या आप दोनों पूर्ण हैं? क्या आप कुछ नया आजमाना चाहते हैं? यह पहली बार में अजीब लग सकता है, लेकिन इस तरह के सवाल एक स्वस्थ कोनो को जगा सकते हैं जो आपने शायद पहले कभी नहीं किया था।

Bf Se Puchne Wala Question – उनसे पूछें कि वे क्या बदलेंगे

यदि आपका साथी अपने अतीत से एक चीज बदल सकता है, तो वह क्या होगी? यदि वे समय पर वापस जा सकते हैं, तो वे अलग तरीके से क्या करेंगे?

“ये सवाल आपको अपने साथी के बारे में अधिक बताते हैं कि उन्हें क्या पछतावा हो सकता है, उन्हें क्या प्रेरित करता है, और उन्हें क्या खुशी मिलती है,” किम्बर्ली हर्शेनसन, एलसीएसडब्ल्यू, न्यूयॉर्क शहर में एक लाइसेंस प्राप्त चिकित्सक, हलचल को बताता है

एक बोनस के रूप में, यह आपको आगे चलकर एक जोड़े के रूप में बेहतर निर्णय लेने में मदद करेगा। यह जानकर कि आपके साथी को क्या पछतावा है, आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक जोड़े के रूप में एक साथ काम कर सकते हैं कि इतिहास खुद को न दोहराए।

Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – पछतावे के बारे में बात करें

इसी तरह, आप पछतावे के बारे में बात करके एक-दूसरे के अतीत के बारे में अधिक जान सकते हैं। डबल ट्रस्ट डेटिंग के एक रिश्ते और डेटिंग विशेषज्ञ जोनाथन बेनेट ने बस्टल को बताया, “यह एक ‘गहरा’ सवाल है जो हल्के-फुल्के क्षणों के लिए उपयुक्त नहीं है।” “लेकिन, जीवन में एक व्यक्ति का सबसे बड़ा अफसोस उनके बारे में बहुत कुछ बता सकता है।”

इसलिए, जब मूड सही हो, तो अपनी सबसे बड़ी गलतियों और छूटे हुए अवसरों को एक-दूसरे के साथ साझा करें, और यह कुछ बहुत ही हार्दिक चर्चाओं का द्वार खोल सकता है। जैसा कि बेनेट कहते हैं, “यह एक दूसरे के प्रति संवेदनशील होने का एक शानदार तरीका हो सकता है।”

Boyfriend Se Kaise Baat Kare – एक नए शौक के बारे में चैट करें

जीवन निश्चित रूप से नीरस महसूस कर सकता है जब आप दिन और दिन एक ही शेड्यूल का पालन कर रहे हों। इसलिए चीजों को हिलाने का एक बिंदु बनाएं। “एक साथ आनंद लेने के लिए एक नया शौक खोजें,” एक रिश्ते विशेषज्ञ स्टीफ सफ्रान, हलचल को बताता है। “कुकिंग, वर्कआउट – कुछ ऐसा जो आप एक साथ कर सकते हैं।”

या, शाम के लिए अकेले बाहर जाएं। अलग हो जाओ और दोस्तों से मिलो, एक एकल शौक की कोशिश करो, या बस कुछ समय अकेले बिताओ। जब आप दोबारा मिलेंगे, तो आप दोनों के पास चर्चा करने के लिए बहुत कुछ होगा।

लड़कों से फोन पर कैसे बात करें उन पर क्या प्रभाव डालता है, इसके बारे में और जानें

परिवार के सदस्यों, पसंदीदा लेखकों, राजनीतिक हस्तियों आदि सहित नायकों, या लोगों, या आपके साथी को प्रभावित करने वाली चीजों के बारे में पूछें। “यह प्रश्न आपको अपने साथी और उनके जीवन को आकार देने वाले लोगों के बारे में बहुत कुछ जानने में मदद कर सकता है,” बेनेट कहते हैं . “आप अपने साथी के मूल्यों और विकल्पों की अधिक समझ प्राप्त कर सकते हैं।”

Bf Se Puchne Wala Question – उनके आदर्श करियर के बारे में पूछें

जुनून के बजाय तनख्वाह के लिए करियर के क्षेत्र में फंसना आसान है। तो पूछिए कि अगर पैसे में कोई आपत्ति नहीं होती तो आपका पार्टनर क्या करता?

“ज्यादातर लोग शायद ही कभी अपने सपनों की नौकरी का पीछा करते हैं,” बेनेट कहते हैं। “आपके साथी का एक सपना करियर हो सकता है जिसके बारे में आप कभी नहीं जानते थे, जैसे संगीतकार, पेशेवर एथलीट या नर्तक।” अधिक सीखने से आपको एक दूसरे को नई आँखों से देखने में मदद मिलेगी।

वहां से, यदि संभव हो तो अधिक आदर्श नौकरी की दिशा में कदम उठाने में एक-दूसरे का समर्थन करने के तरीकों पर विचार करें। यदि आप में से कोई भी जीवन में या अपने रिश्ते में फंसा हुआ महसूस करता है, तो स्कूल वापस जाना या करियर में बदलाव करना वही हो सकता है जो आपको फिर से प्रेरित महसूस करने की आवश्यकता है।

Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – एक दूसरे को हंसाएं

बातचीत की रट से बाहर निकलने का एक और तरीका है, एक-दूसरे को हंसाने की कोशिश करना, एक चिकित्सक और जीवन कोच, रीसा विलियम्स, एलएमएफटी, बस्टल को बताती है। जब आप बोरियत के शिकार हो जाते हैं या एक व्यस्त दिनचर्या में होते हैं, तो मज़ेदार पलों पर नज़र रखे बिना बस गतियों से गुजरना आसान होता है। लेकिन वे हमेशा वहां होते हैं।

मज़ेदार कहानियाँ सुनाकर, एक-दूसरे के साथ मज़ाक करके और मज़ाकिया अवलोकन करके अपने दिन में वापस लाने का एक बिंदु बनाएँ। संभावना है कि आपने ऐसा हर समय किया था जब आपने पहली बार डेटिंग शुरू की थी, इसलिए इसे वापस लाएं!

 लड़कों से फोन पर कैसे बात करें संकोची क्षणों को स्वीकार करें

एक दूसरे को हंसाने का दूसरा तरीका? अपने शर्मनाक क्षणों के बारे में बताएं, चाहे वे पांच मिनट पहले हुए हों, या पांच साल पहले, लीना रोड्रिगेज, एलएमएफटी, एक लाइसेंस प्राप्त विवाह, और पारिवारिक चिकित्सक, हलचल को बताते हैं।

पेंच-अप के बाद न केवल एक-दूसरे को हल्के से काटने में मज़ा आता है, बल्कि रोड्रिग्ज कहते हैं, “यह आपको यह जानने में भी मदद कर सकता है कि आपका साथी [उनकी गलतियों] पर कैसे काबू पाता है, या अगर उन्हें जाने देने में मुश्किल होती है।”

Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – एक वार्तालाप स्टार्टर चुनें

जब संदेह हो, तो कुछ दो-दो सवालों के लिए भरोसेमंद इंटरनेट की ओर रुख करें, बात करने के लिए नई चीजों को खोजने के तरीके के रूप में, एक लाइसेंस प्राप्त नैदानिक ​​​​सामाजिक कार्यकर्ता, सरित फसाज़ादेह, एलसीएसडब्ल्यू, बस्टल को बताता है।

द न्यू यॉर्क टाइम्स के 36 सवालों से शुरू करें जो प्यार की ओर ले जाते हैं। “हो सकता है कि एक या दो दिन में एक प्रश्न चुनें,” वह कहती है, “और वास्तव में उन्हें एक साथ तलाशें।”

चेक इन करने और फिर से कनेक्ट करने के तरीके के रूप में, आप रात का खाना खाते समय सप्ताह में एक रात जवाब देने के लिए इसे अनुष्ठान में बदल सकते हैं। “हमेशा एक व्यक्ति के बारे में जानने के लिए और भी बहुत कुछ होता है,” फसाज़ादेह कहते हैं। “यह सिर्फ पूछने के लिए सही प्रश्न ढूंढ रहा है।”

Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – एक विचारोत्तेजक खेल खेलें

तुच्छ पीछा के एक उत्साही खेल जैसा कुछ नहीं है – या कोई अन्य गेम जो आपके दिमाग के गियर को बदल देता है – इसलिए अपने आप को धूल चटाएं और खेलना शुरू करें। “इस प्रकार के विचित्र और यादृच्छिक प्रश्न नई और उत्तेजक बातचीत को प्रेरित कर सकते हैं,” एशले एल। एनेस्टेड, एलसीएसडब्ल्यू, एक लाइसेंस प्राप्त नैदानिक ​​​​सामाजिक कार्यकर्ता, बस्टल को बताता है, जबकि आपको उबाऊ दिनचर्या से बाहर निकलने में भी मदद करता है। क्योंकि वास्तव में, खेल रात को कौन पसंद नहीं करता?

Boyfriend Se Kaise Baat Kare – किताबों और फिल्मों के बारे में बात करें

आप कितनी बार एक साथ एक शो देखते हैं, फिर टीवी बंद कर देते हैं और अपने अलग रास्ते पर चले जाते हैं? यदि आपने “हमेशा” उत्तर दिया है, तो आपने जो कुछ देखा, उसके बारे में बात करने का एक प्रमुख अवसर खो रहे हैं, एलिसा पर्लमैन, एलसीएसडब्ल्यू, एक लाइसेंस प्राप्त नैदानिक ​​​​सामाजिक कार्यकर्ता, बस्टल को बताता है।

“एक साथ एक किताब पढ़ना या एक फिल्म देखना और फिर इसके बारे में अपने विचारों के बारे में दिमागी बातचीत करना दिन-प्रतिदिन के अलावा कुछ और बात करने और बात करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।”

Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – पैसे के बारे में वास्तविक जानकारी प्राप्त कर

चूंकि जोड़े ऐतिहासिक रूप से पैसे के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं, संभावना है कि आपने हाल ही में वित्त पर चर्चा नहीं की है – यदि बिल्कुल भी। तो अगर आप इस बारे में बात नहीं कर पा रहे हैं, तो यह आपका टिकट हो सकता है।

“पैसे के बारे में बात यह है कि यह उस प्रकार की बातचीत है जिसे आप जारी रख सकते हैं और यह कभी भी बासी नहीं होती है, खासकर जब आप अपने जीवन में नए मील के पत्थर तक पहुंचने लगते हैं,” एंड्रिया वोरोच, एक वित्त और बजट विशेषज्ञ, हलचल को बताता है। “विषयों में मासिक बिलों में कटौती करने, काम पर वृद्धि पर बातचीत करने, फर्नीचर के एक नए टुकड़े पर सर्वोत्तम सौदे के लिए खरीदारी करने के बारे में चर्चा करने से सब कुछ शामिल हो सकता है।”

वास्तव में, वह चेक इन करने और यह देखने के लिए मासिक “बजट तिथियां” निर्धारित करने की अनुशंसा करती है कि आप दोनों उन चीजों के बारे में कैसा महसूस कर रहे हैं जिन्हें आप एक जोड़े के रूप में विभाजित या साझा करते हैं, जैसे संयुक्त बचत खाता या बिल।

Bf Se Baat Karne Ke Topics – मौन के साथ ठीक रहना सीखें

उन सभी ने कहा, अगर आप (या आपका साथी) नहीं चाहते हैं, तो 24/7 बात करने के लिए दबाव महसूस न करें। “अक्सर हमें लगता है कि हमें अपने सभी स्थान को मनोरंजक बकबक से भरना चाहिए,” स्टेसी ग्रीन, संबंध विशेषज्ञ और लेखक, हलचल को बताते हैं। “वास्तव में, कभी-कभी घूरना, टकटकी लगाना, मुस्कुराना, गले लगाना, हाथ पकड़ना आदि बहुत अच्छा लगता है।” तो अगर ऐसा हो रहा है, तो प्रवाह के साथ चलें।

आपके रिश्ते में खामोशी के पल आएंगे, साथ ही बेहतरीन बातचीत और गहन चर्चा के क्षण भी आएंगे। तीनों के बीच एक संतुलन खोजें, इसे ज़बरदस्ती न करें, और संभावना है कि आप कभी भी कहने के लिए चीजों से बाहर नहीं होंगे।

ये भी पढ़े


  1. रियाज कौन सी क्लास में पढ़ता है रियाज अली की मौत कैसे हुई – Riyaz Aly Girlfriend Name
  2. Home Loan Interest Rates All Banks 2021 In Hindi – होम लोन सभी बैंक के ब्याज़ दर की जानकारी
  3. Bf Download Aadhar Card – इ आधार कार्ड डाउनलोड – आधार कार्ड डाउनलोड करायचे
  4. Sidharth Shukla Biography – Sidharth Shukla Wife – सिद्धार्थ शुक्ला जी के बारे में पूरी जानकारी
  5. Wafa K Badle Wafa Nahi Facebook Status – Kyun Kisi Ko Wafa Ke Badle Wafa Nahi Milti Lyrics
  6. महाराष्ट्र में कितने जिले हैं – Maharashtra Mein Kitne Jile hain – महाराष्ट्र की राजधानी
  7. HDhub4u 2021 – Movie Free Download HD 300MB Bollywood Hollywood HDhub4u
  8. महाराष्ट्र में कितने जिले हैं – Maharashtra Mein Kitne Jile hain – महाराष्ट्र की राजधानी
  9. अरब सागर तथा बंगाल की खाड़ी में स्थित दीप समूह के नाम बताइए – Bangal Ki Khadi
  10. बंगाल की खाड़ी में गिरने वाली भारत की प्रमुख नदी याद रखने की ट्रिक


दोस्तों आपको 20 Best Bf Se Baat Karne Ke Topics In Hindi – लड़कों से फोन पर कैसे बात करें ये पोस्ट कैसी लगी। हमें comment करके अपने विचार दे। हमें बहुत ख़ुशी होगी। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Share ज़रूर करें। आपके पास कोई लेख है तो आप हमें Send कर सकते है।

हमारी id:radarhindi.net@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे। हमें facebook page पर फॉलो कर ले और Right Side में जो Bell Show हो रही है उसे Subscribe कर ले ताकि आप को समय समय पर Update मिलता रहे।

Thanks For Reading

Leave a Comment