Godzilla vs Kong Movierulz – Godzilla vs Kong Movie download movierulz

Godzilla vs Kong Movierulz – Godzilla vs Kong movie download Movierulz review in Hindi आज हम आपको Godzilla vs Kong Movierulz के बारे बताएंगे आपने शायद यह मूवी देखीं भी होगी।

मूवी रिव्यू: गॉडजिला बनाम कोंग
निर्देशक: एडम विंगार्ड
कहानी: टेरी रोसियो, माइकल डफ़र्टी, ज़ैच शील्ड्स
पटकथा: एरिक पियर्सन, मैक्स बोरेनस्टीन
कलाकार: अलेक्जेंडर स्कार्सगार्ड, मिल्ली बॉबी ब्राउन, रेबेका हॉल, शुन ओगुरी, ब्रायन टायर हेनरी, और गॉडज़िला और किंग कांग विशेष प्रभावों से बने
शैलियां: एक्शन, विज्ञान-कथा, थ्रिलर
देश: यूएसए
भाषा: तेलुगु

Godzilla vs Kong Movierulz
Godzilla vs Kong Movierulz

Godzilla vs Kong Movierulz Review in Hindi 

गॉडज़िला और कोंग के रूप में महापुरूष टकराते हैं, प्रकृति की दो सबसे शक्तिशाली ताकतें, युगों के लिए एक शानदार लड़ाई में बड़े पर्दे पर टकराती हैं। जैसे ही एक स्क्वाड्रन एक खतरनाक मिशन पर शानदार अज्ञात इलाके में प्रवेश करता है, टाइटन्स के मूल और मानव जाति के अस्तित्व के सुराग का पता लगाता है, एक साजिश पृथ्वी के चेहरे से अच्छे और बुरे दोनों जीवों को हमेशा के लिए मिटा देने की धमकी देती है।

Godzilla vs Kong Movie download movierulz

लीजेंडरी एंटरटेनमेंट अमेरिका में कैलिफोर्निया के बरबैंक में स्थित एक कंपनी है। इसकी जड़ें चीन के बहुराष्ट्रीय समूह वांडा से पानी लेती हैं। चीनी कंपनियां स्वभाव से आक्रामक रही हैं। हॉलीवुड की तमाम कंपनियों के साथ मिलकर उन्होंने वहां के बड़े फिल्म कारोबार में मजबूत हिस्सेदारी कायम कर ली है उसके निशाने पर हिंदुस्तान भी है।

और, इसके लिए फिल्म निर्माण में दिलचस्पी रखने वाली चीनी कंपनियों ने बहुत पहले से हॉलीवुड में अपनी जगह बना ली है। इसलिए, जब आप अपनी मेहनत की कमाई से थिएटर में फिल्म ‘Godzilla vs Kong Movie’ का मुखौटा देख रहे होंगे, तो आपका पैसा रुपये से डॉलर में बदल जाएगा और चीन के रूप में युवान तक पहुंच जाएगा।

सिनेमा साम्राज्यवाद का नया युद्धक्षेत्र है। इस युद्ध के मैदान में महाशक्तियां आमने-सामने हैं और अंत कोई नहीं जानता, ठीक वैसे ही जैसे फिल्म ‘गॉडजिला वर्सेज कोंग’ में होता है।

Godzilla vs Kong full movie download in hindi tamilrockers

Movie ‘Godzilla vs Kong’ विध्वंस से प्यार करने वालों के लिए बनाई गई फिल्म है। पिछले एक साल से कोरोना संक्रमण की वजह से अपने घरों में कैद लोगों के लिए सिनेमा की सनसनी बदल गई है। ऐसे में आईमैक्स के बड़े पर्दे पर दो महादानवों की तलाश करना या महा महादानव को महाकाव्य स्क्रीन के लिए देखना ठीक हो सकता है।

लेकिन इसमें कोई सिनेमा नहीं है, यह महात्माशा है जिसका संवेदनाओं से कोई लेना-देना नहीं है। ये है साइंस फिक्शन का वो चेहरा जो थोड़ी दूरी बनाकर आने वाले समय के लिए बहुत जरूरी है, ठीक उसी तरह जैसे दिनेश ठाकुर की ग़ज़ल की चील, ‘हर हंसी के बीच गैप रखो, चाँद को ज़मीन पर देखकर डर जाओगे’ धरती। ‘

महेश भट्ट ने मेरे साथ होटल ले मेरिडियन के एक कमरे में लंबी चर्चा के बाद फिल्म ‘राज’ में हिंदी हॉरर सिनेमा को अभिजात वर्ग तक ले जाने का विचार पाया और फिर फ्रेंचाइजी चलाने की दिशा में बेड़े को पलट दिया। अपना ही है। था। ऐसा ही कुछ लेजेंडरी पिक्चर्स के साथ भी होता दिख रहा है।

यह कंपनी काफी समय से बी और सी ग्रेड क्रिएटर फिल्मों को एलीट क्लास सिनेमा बनाने की कोशिश कर रही है। पुरानी फिल्मों को झिलमिलाकर नई तकनीक से पोंछने के लिए छायाकारों ने ‘रिबूट’ का नाम दिया।

फिल्म ‘गॉडजिला वर्सेज कांग’ भी 1962 की फिल्म गॉडजिला और किंग कांग का रीबूट वर्जन है। जिस तरह हिंदी न्यूज चैनल किसी भी इवेंट में तिल के ताड़ बनाने के लिए सब कुछ ओवरकुक करने की कोशिश कर रहे हैं, उसी तरह इन दो बड़े जीवों का मुकाबला करने के लिए फिल्म ‘Godzilla vs Kong’ में भी देखा जा सकता है।

King Kong vs Godzilla full movie in hindi download

दोनों लड़ने के लिए लड़ रहे हैं। निर्देशक क्यों लड़ रहा है, न तो निर्देशक और न ही फिल्म निर्माताओं का इससे कोई लेना-देना है। किंग कांग के लिए स्कल आइलैंड पर कुछ नहीं बचा है। Godzilla अपने ही मजे में है। उसे परवाह नहीं है कि यह चलना दुनिया को नष्ट कर रहा है।

दोनों के मुताबिक फिल्म में टीमें भी हैं. ऐसा लगता है कि आप सिनेमा हॉल में फिल्म नहीं बल्कि वीडियो गेम देख रहे हैं और फिल्म निर्माताओं ने ऐसा ताना-बाना बनाया है कि जल्द ही आप एक टीम के समर्थन में हैं। पूरे मामले को इस तरह पेश किया गया है कि दोनों के बीच वंशानुगत दुश्मनी है।

फिल्म की अपनी अलग अंतर्धाराएं भी हैं, जो विश्व राजनीति पर बहुत विशिष्ट टिप्पणी करती हैं। वैसे भी सिनेमा के जरिए अपनी विचारधारा के जरिए दुनिया की खुफिया जानकारी को प्रभावित करने की चीन की कोशिशें आज नहीं हैं।

यह तय है कि Godzilla vs Kong Movie देखने के बाद आपको ‘गॉडजिला- द किंग ऑफ द मॉन्स्टर्स’ और ‘कोंग- द स्कल आइलैंड’ के बीटा वर्जन मिल जाएंगे।

हालांकि फिल्म में गॉडजिला और कोंग आधे घंटे से ज्यादा आमने-सामने नहीं हैं, लेकिन फिल्म एक दूसरे का सामना करते ही दूसरी दुनिया में पहुंच जाती है। अगर आपको तेज रोशनी, चीख-पुकार और कानों को झकझोरने वाला बैकग्राउंड म्यूजिक पसंद है, तो यह फिल्म आपके लिए हो सकती है।

लेकिन अच्छे मनोरंजन का आनंद लेने वालों के लिए इसमें कुछ भी नहीं है। इन महादानवों के अलावा, फिल्म में कुछ बेहतरीन मानवीय कलाकार भी हैं, लेकिन फिल्म की लेखन टीम ने उन पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया है।

सारा ध्यान महादानवों के उपरिकेंद्र पर है, और इस मामले में, ये मानव कलाकार सिर्फ एक विज्ञान कथा फिल्म की सजावट के अलावा और कुछ नहीं हैं।

Godzilla vs Kong Movie download Movierulz

Godzilla vs Kong Movie अंग्रेजी के अलावा भारतीय भाषाओं में रिलीज हो चुकी है। यह भी स्पष्ट है कि अंग्रेजी फिल्मों के प्रशंसकों की संवेदनाएं हिंदी फिल्मों के दर्शकों की संवेदनाओं के दूसरी तरफ हो सकती हैं।

हालाँकि भाषाई फ़िल्मों का एक बड़ा दर्शक वर्ग है जो हिंदी और अंग्रेजी दोनों में अच्छी फ़िल्मों के प्रशंसक रहे हैं, वार्नर ब्रदर्स की मार्केटिंग टीम ने अभी तक इस दर्शकों तक पहुँचने का तरीका नहीं सीखा है।

Godzilla vs Kong Movie शोरगुल, अनर्गल प्रलाप और चीख-पुकार के साथ एक गोलरहित टीवी डिबेट की तरह है, जिसमें दर्शक का समय नष्ट हो जाता है, लेकिन इस समय के बजाय, उसे फिल्म के अंत के बाद कोई सुखद एहसास नहीं मिलता है।

फिल्म खत्म होने के बाद कुछ भी याद हो तो अब्दुल अहमद साज़ की इक शेर की ज़िंदगी लंबी दूरी के संगीत का एक टुकड़ा थी, अब शोर है, हाँ लेकिन शोर में बिखरा हुआ है।

ये भी पढ़े


  1. Suit Punjabi Song Lyrics Jass Manak – Suit Punjabi Song Lyrics In Hindi
  2. Dont Worry Punjabi Song Lyrics Karan Aujla – डोंट वरी पंजाबी गाने के बोल करण औजला
  3. Diamond Punjabi Song Lyrics Gurnam Bhullar Diamond In Hindi
  4. Taara Punjabi Song Lyrics Ammy Virk – Taara Punjabi Song Lyrics in Hindi
  5. Hanuman Chalisa lyrics in Bengali – Hanuman Chalisa lyrics in Bengali PDF 
  6. Mere Lahoo Ke Har Katre Me mp3 Download – मेरे लहू के हर कतरे में गूंज रहा है या हुसैन
  7. Bad habits la la life song download Mp3/HD – Bad habits la la life song download lyric
  8. Chandigarh Kare Aashiqui Lyrics – Chandigarh Kare Aashiqui Song Lyrics
  9. Dil hai chhota sa lyrics – Dil hai chhota sa chhoti si aasha – दिल है छोटा सा, छोटी सी आशा
  10. Hanuman Chalisa Lyrics – हनुमान चालीसा लिरिक्स – हनुमान चालीसा के बोल
  11. Gori radha ne kalo kaan lyrics Kirtidan Gadhvi गोरी राधा ने कालो कान
  12. Mahadevi Verma Biography In Hindi – महादेवी वर्मा का साहित्यिक परिचय
  13. Raghuvir Sahay Biography In Hindi – रघुवीर सहाय का जीवन परिचय
  14. Dharmveer Bharti Biography In Hindi – धर्मवीर भारती का जीवन परिचय
  15. Gajanan Madhav Muktibodh Biography In Hindi – गजानन माधव मुक्तिबोध
  16. Firaq Gorakhpuri Shayari – Firaq Gorakhpuri Sher


दोस्तों आपको Godzilla vs Kong Movierulz – Godzilla vs Kong Movie download movierulz ये पोस्ट कैसी लगी। हमें comment करके अपने विचार दे। हमें बहुत ख़ुशी होगी। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Share ज़रूर करें। आपके पास कोई लेख है तो आप हमें Send कर सकते है।

हमारी id:radarhindi.net@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे। हमें facebook page पर फॉलो कर ले और Right Side में जो Bell Show हो रही है उसे Subscribe कर ले ताकि आप को समय समय पर Update मिलता रहे।

Thanks For Reading

Leave a Comment