Sperm nikalne ke side effects – Viry nikalne ke nuksan

Sperm nikalne ke side effects – Viry nikalne ke nuksan वीर्य का नाश करने के क्या नुक़्सान है और हम इससे कैसे रोकें पूरी जानकारी पढ़िए इस लेख में। वीर्य का नाश करने से उसका आनन्दमय व हँसमुख चेहरा दुःखी व उदास बन जाता है सूरत रोनी बन जाती है प्रसन्न – स्वभाव नष्ट होकर चिडचिडा, क्रोधी व रुक्ष ( रूखा ) बन जाता है चेहरा फीक , पीला व मुर्दे की तरह निस्तेज बन जाता है।

Sperm nikalne ke side effects

Sperm nikalne ke side effects – Viry nikalne ke nuksan

एक बार किसी ने फिलॉसफर सुकरात से पूछा किसी व्यक्ति को जीवन में कितने बार वीर्यनाश ( semen ) करना चाहिए ?

सुकरात ने जवाब दिया पूरे जीवन में केवल एक बार।

व्यक्ति कदम सफलता की ओर पूछा अगर इतने से उसका मन न भरे तो ?

सुकरात ने कहा ने तो साल में एक बार।

व्यक्ति ने फिर कहा यदि इससे भी मन न भरे तो ?

सुकरात ने कहा महीने में एक बार।

व्यक्ति ने फिर कहा और यदि इससे भी मन न भरे तो ?

कहा तो उस व्यक्ति को अपनी मौत के लिए एक गड्ढा खोद लेना चाहिए और अपने शरीर के साथ , जो मन मे आए कर लेना चाहिए ।

Viry nikalne ke nuksan – वीर्य निकालने के नुक़्सान 

पोस्ट को ध्यान से समझे , वरना आप कुछ का कुछ मतलब समझ लेंगे। जो जरूरत से ज्यादा हस्तमैथून ( masturbation ) या sex के जरिये अपने वीर्य ( semen ) को बरवाद करते है उनकी पर्सनालिटी कुछ इस तरह की होती है।

  • इन्हें बेवजह गुस्सा आता है
  • ये सबको अपनी अकड़ दिखाते रहते है
  • इनमें फोकस की कमी हो जाती है
  • इनके चेहरे पर खुशी का कोई भाव नहीं होता।
  • इनके चेहरे से चमक गायब होती चली जाती है।

क्योंकि वीर्य में बहुत से ऐसे तत्व मौजूद होते है जिससे हमारे शरीर और बुद्धि का विकास होता है इसलिए gym जाने वालों को भी , मना किया जाता है कि अपने वीर्य को बरबाद न करे।

Virya rokne ke fayde – वीर्य रोकने के फ़ायदे 

क्या होगा अगर आप 1 महीने , 2 महीने या उससे ज्यादा अपने वीर्य को, हस्तमैथून या sex में बरवाद करने से रोक दें ?

यदि आप ऐसा कर लें – तो 1 महीने में ही बडे बदलाव महसूस करेंगे – जैसे –

  1. आपका फोकस लेवल बढ़ने लगेगा।
  2. आपके hairs और स्किन में चमक आनी शुरू हो जाएगी
  3. बाल झड़ने कम या बंद हो जाएंगे।
  4. आपकी नींद कम होने लगेगी।
  5. 24 घंटे आपके शरीर में एक अलग ही एनर्जी बनी रहेगी।
  6. आपको थकान महसूस होनी बंद हो जाएगी।

5,6 या अधिक से अधिक 7 घण्टे में आपकी नींद पूरी होने से क्या होगा अगर आप 1 महीने , 2 महीने या उससे ज्यादा अपने वीर्य लगेगी। आप एक आंतरिक शक्ति का अनुभव करोगे।

Sperm nikalne ke side effects – वीर्य को रोकने के घरेलू उपाय 

मैं किसी को ये suggest नहीं करूंगा कि इसे 1 साल 2 साल या 5 साल तक फ़ॉलो करें। क्योंकि हर किसी की लाइफ अलग है और बिना खुद की लाइफ को समझे मेरी बातों को इसलिए फ़ॉलो मत करना।

क्योंकि अगर आपके अंदर किसी चीज़ की प्यास है और मेरी बात सुन कर आप उस प्यास को दबाने की कोशिशे करो तो आपको कोई फायदा न होगा। आपको प्यास से ऊपर उठना होगा। वरना मेरे बोलने पर आप फ़ॉलो कर भी लोगे की ये ये फायदा होगा।

लेकिन आपके मन में 24 घंटे sexual विचार बने रहेंगे तो इससे कोई फायदा न होगा। तो यदि आप इस पोस्ट को अच्छी तरह समझ गए हो और आप उस एनर्जी को महसूस करना चाहते है तो 15 दिन , 20 दिन या 1 महीने 9 का challenge ले सकते है।

और यदि आप challenge नही ले सकते और आपको masturbation की आदत है तो उसे कम करने की कोशिश करें। यदि आप हफ्ते में 1 बार करते है तो, 2 हफ्ते में एक बार करें, और यदि आप रोज करते है तो हफ्ते में 2 बार करे

इस topic पर और भी पोस्ट शेयर करूंगा। दोस्तों इतनी बड़ी पोस्ट केवल वही लोग पढ़ते है जिनमे शांति का भाव और खुद को बदलने की तीव्र इच्छा होती है और मेरा यकीन करो आप मे खुद को बदलने की हिम्मत है। अगर आपने पूरी पोस्ट पढ़ी होगी तो कमेंट में yes लिखकर मुझे जरूर बताना, एक और काम की बात।

sex और Masturbation के टॉपिक पर बात करने से लोग शर्माते और डरते है लेकिन ये डरने का नहीं सीखने का विषय है। इस पोस्ट को पढ़ते ही शेयर करें।

शेयर करने में आपके कोई पैसे नहीं लगेंगे। लेकीन इसे पढ़ कर किसी बच्चे को सही रास्ता जरूर मिलेगा। इस पोस्ट को अपने छोटे भाई बहनों, दोस्तो, बच्चो तक जरुर शेयर करें। ताकि वो गलत दिशा में जाने से बच सके। ये एक educational पोस्ट है।

Sperm nikalne ke side effects – Viry nikalne ke nuksan – वीर्य का नाश करने के क्या नुक़्सान

हस्तमैथुन के नुकसान कोई भी रोग न रहते हुये अकाल ही मे वृद्ध पुरुष की तरह जर्जर, दुर्बल व ढीले बनना ; किसी अच्छे काम मे दिल न लगना तथा थोड़े ही परिश्रम से व दौड़ने से हॉफने लगना और उत्साह – हीन बनना, दैनिक काम करना भी अच्छा न लगना, सामान्य से सामान्य काम भी कठिन लगने लगता है

बाल पकने व झड़ने लगते हैं । मृछे पीली व सुर्ख यानी लाल बन जाती हैं  बारह वर्ष के उपरान्त बाल का सफेद होना वीर्यनाश का स्पष्ट लक्षण है हस्तमैथुन के नुकसान काम पीड़ित वीर्यन्न ( वीर्य को नष्ट करने वाला) वालक बड़े आदमियों की तरफ आँख से आँख मिला कर नहीं देख सकता। किसी अपराधी की तरह शर्मिन्दा होकर नीचे देखता है अथवा इधर उधर मुंह छिपाना चाहता है।

गालों पर की पहले की वह गुलाबी छटा नष्ट होकर गालों पर झाई पड़ने (काले दाग पड़ना) लगती है यह अत्यन्त वीर्यनाश का निश्चित लक्षण है आखें व गाल अन्दर धंस जाते हैं और गाल की हड्डियाँ खुल जाती हैं।

सस्ते में इस वीर्य धातु को बहा देना मूर्खता है इससे कुछ मिनट के लिए तो आनंद मिल जाता है लेकिन जिंदगी भर के लिए आनंद , सुख चाहिए और यदि जीवन में कुछ अच्छा और बड़ा करना चाहते हैं तो आपको अपनी इस ताकत को बचाकर रखना होगा।

ये भी पढ़े 


  1. पेट में ऐंठन के लिए उपचार – Treatment for stomach cramps
  2. बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा
  3. Giloy ke fayde – Health Benefits Of Giloy in hindi – गिलोय का जूस पीने से क्या फायदा
  4. आँखों की कमजोरी के लक्षण – आँखों के रोग की संपूर्ण जानकारी
  5. Yoga Ke Fayde – Yoga Karne Ke Fayde – योगा के फायदे
  6. चेहरे के लिए सबसे अच्छी क्रीम कौन सी है – face ke liye best cream in hindi
  7. दिल की बीमारी का इलाज 6 प्राकृतिक तरीके से


दोस्तों पोस्ट कैसी लगी Good या Bad कमेंट करके जरूर बताएं। ऐसे ही पोस्ट और चाहिए तो वो भी बताएं, हमें facebook page पर फॉलो कर ले। यकीन मानिए इस पेज की हर एक पोस्ट आपका जीवन बदल देगी।

दोस्तों आपको Sperm nikalne ke side effects – Viry nikalne ke nuksan ये पोस्ट कैसी लगी। हमें comment करके अपने विचार दे। हमें बहुत ख़ुशी होगी। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Share ज़रूर करें। आपके पास कोई लेख है तो आप हमें Send कर सकते है।

हमारी id: radarhindi.net@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे। हमें facebook page पर फॉलो कर ले और Right Side में जो Bell Show हो रही है उसे Subscribe कर लेताकि आप को समय समय पर Update मिलता रहे।

Thanks For Reading

Leave a Comment