Vigora Tablet – Vigora 100mg Tablets information in hindi

Vigora Tablet -Vigora 100mg Tablets information in Hindi विगोरा फोर्स टैबलेट दो दवाओं से मिलकर बना है जिसका इस्तेमाल वयस्क पुरुषों में शीघ्रपतन के इलाज में किया जाता है यह पुरुषों को इरेक्शन पाने में मदद करने के लिए लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है। इस दवा का उपयोग केवल डॉक्टर द्वारा निर्धारित किए जाने पर ही किया जाना चाहिए।

विगोरा फोर्स टैबलेट आपके लिंग में रक्त वाहिकाओं को आराम देने में मदद करता है, जिससे आपके लिंग में रक्त प्रवाहित होता है जब आप यौन संबंध बनाते हैं। इसे भोजन के साथ या बिना भोजन के भी लिया जा सकता है। यौन क्रिया करने से पहले, इसे अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लें।

Vigora 100mg Tablets information in hindi
                                    Vigora 100mg Tablets information in hindi

बरामदगी, अवसाद और अन्य मानसिक विकारों के वाले रोगियों में सावधानी के साथ इसका उपयोग किया जाना चाहिए। यदि आपको हृदय, गुर्दे या यकृत रोगों का कोई पुराना रोग हुआ हो कभी तो आपको अपने चिकित्सक को इसके बारे में बताना महत्वपूर्ण है।

इस दवा के कुछ सामान्य  side – effects जैसे की मतली, उल्टी, अपच, शुष्क मुँह, सि रदर्द, निस्तब्धता (चेहरे, कान, गर्दन और धड़ में गर्मी की भावना), और नाक से खून आना जैसे रोग हो सकते हैं। यह चक्कर आना और नींद आने का कारण भी बनता है,

इसलिए जब तक आपको पता नहीं चलता की यह दवा आपको कैसे प्रभावित करती है, तब तक गाड़ी न चलाएं या ऐसा कुछ भी न करें जिसमें मानसिक ध्यान देने की आवश्यकता हो।

Vigora 100mg Tablets use in hindi

Vigora 100mg Tablets का उपयोग शीघ्रपतन में किया जाता है।

Vigora 100mg Tablets Benefits in hindi विगोरा टैबलेट के फ़ायदे 

शीघ्रपतन के उपचार में, शीघ्रपतन तब होता है जब आप बहुत जल्द स्खलन करते हैं। विगोरा फोर्स टैबलेट मस्तिष्क में एक रसायन के स्तर में सुधार करके शीघ्रपतन का इलाज करता है। Vigora Force Tablet Ejaculation में लगने वाले समय को बढ़ाता है और स्खलन पर नियंत्रण में सुधार करता है।

यह किसी भी निराशा या चिंता को कम करने में मदद करता है जो आपको शीघ्र स्खलन के कारण हो सकता है और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है। विगोरा फोर्स टैबलेट संभोग के दौरान लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाकर इरेक्शन को बनाए रखने में भी मदद करता है।

कुल मिलाकर,Vigora Force Tablet आपके यौन प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करता है और आपके साथी को संतुष्टि देता है। शीघ्रपतन एक आम समस्या है इसलिए ज्यादा तनाव न लें और अपने डॉक्टर से बात करें। अपने चिकित्सक से परामर्श किए बिना अच्छा महसूस होने पर भी अचानक दवाएं लेना बंद न करें। डॉक्टर से ज़रूर पूछे।

 VIGORA TABLET SIDE EFFECTS IN HINDI 

अधिकांश साइड इफेक्ट्स के लिए किसी चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता नहीं होती है और जैसे-जैसे आपका शरीर दवा में समायोजित होता है वैसे – वैसे शरीर कमज़ोर होने लग जाता है।

विगोरा के सामान्य दुष्प्रभाव :-

  • जी मिचलाना
  • उल्टी
  • खट्टी डकार
  • मुंह में सूखापन
  • सर दर्द
  • निस्तब्धता (चेहरे, कान, गर्दन और धड़ में गर्मी का एहसास)
  • चक्कर आना
  • नाक से खून आना

 USE OF VIGORA TABLET IN HINDI  – विगोरा टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करें

इस दवा को अपने चिकित्सक द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। विगोरा फोर्स टैबलेट भोजन के साथ या बिना भोजन के सेवन से भी लिया जा सकता है, लेकिन बेहतर यह होगा कि इसे एक नियत समय पर लिया जाए।

Vigora Tablet / विगोरा टैबलेट कैसे काम करता है

विगोरा फोर्स टैबलेट दो दवाओं सिल्डेनाफिल और डैपोक्सेटाइन से मिलकर बना है जो पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन और शीघ्रपतन का इलाज करता है. सिल्डेनाफिल एक फॉस्फोडिएस्टरेज़ टाइप 5 (पीडीई 5) अवरोधक है।

जो यौन उत्तेजना के दौरान लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने का काम करता है और यौन उत्तेजना के बाद इसके निर्माण को सक्षम बनाता है। Dapoxetine एक सेलेक्टिव सेरोटोनिन रीपटेक इनहिबिटर (SSRI) है जो सेक्स में लगने वाले समय को बढ़ाने और स्खलन पर नियंत्रण में सुधार करने के लिए नसों में सेरोटोनिन के स्तर को बढ़ाता है।

Vigora Tablet / विगोरा टैबलेट की कुछ सावधानियाँ 

शराब में असुरक्षित :- विगोरा फोर्स टैबलेट के साथ शराब पीना सुरक्षित नहीं होता है।

गर्भावस्था में :- अपने चिकित्सक से परामर्श करें, गर्भावस्था के दौरान विगोरा फोर्स टैबलेट के इस्तेमाल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

स्तनपान में :- अपने चिकित्सक से परामर्श करें, स्तनपान के दौरान विगोरा फोर्स टैबलेट के उपयोग पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

ड्राइविंग में असुरक्षित :- विगोरा फोर्स टैबलेट के साइड इफेक्ट के रूप में गाड़ी चलाने की आपकी क्षमता प्रभावित हो सकती है आप इस दवा को लेते समय नींद, चक्कर, बेहोशी, ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई और धुंधली दृष्टि महसूस कर सकते हैं। यह आपकी ड्राइविंग क्षमता को प्रभावित कर सकता है।

गुर्दा में सावधान :- किडनी से जुड़ी बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ विगोरा फोर्स टैबलेट का इस्तेमाल करें। विगोरा फोर्स टैबलेट की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें

जिगर में सावधान :- लीवर से जुड़ी बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ विगोरा फोर्स टैबलेट का इस्तेमाल करें।  विगोरा फोर्स टैबलेट की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।



अगर आप विगोरा फोर्स टैबलेट निर्धारित समय पर लेना भूल गए हैं :-

तो जितनी जल्दी हो सके ले लें।  हालांकि, अगर यह आपकी अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित समय पर वापस जाएं। खुराक को दोगुना न करें।

Vigora 100mg Tablets information in hindi

  1. इरेक्टाइल डिसफंक्शन के साथ शीघ्रपतन के इलाज के लिए आपको विगोरा फोर्स टैबलेट लेने की सलाह दी गई है।
  2. प्रत्याशित यौन क्रिया से 1 से 3 घंटे पहले इसे लें।
  3. इसे हर 24 घंटे या हर दिन एक बार से ज्यादा न लें।
  4. जब तक आप यह न जान लें कि विगोरा फोर्स टैबलेट आप पर कैसे असर करता है तब तक गाड़ी न चलाएं और एकाग्रता वाला कोई काम न करें।
  5. यह आपके रक्तचाप में अचानक गिरावट का कारण बन सकता है। अगर आप बैठे या लेटे हैं तो धीरे-धीरे उठें।
  6. अगर संभोग के बाद 4 घंटे से अधिक समय तक इरेक्शन बना रहता है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  7. अगर आपको पिछले 3 महीनों में हार्ट अटैक आया है, या पिछले 6 महीनों में स्ट्रोक या हार्ट फेलियर हुआ है तो विगोरा फोर्स टैबलेट न लें।

vigora tablet price

  • विगोरा फोर्स टैबलेट = 38.75/टैबलेट।
  • ई फोर्स 50mg/30mg टैबलेट = 30/टैबलेट।

Vigora 100mg Tablets से संबंधित FAQs प्रश्न 

Q = 1. मुझे विगोरा फोर्स टैबलेट के भंडारण और निपटान के बारे में क्या पता होना चाहिए?

इस दवा को कंटेनर में या जिस पैक में आया है उसे कसकर बंद करके रखें। इसे पैक या लेबल पर बताए गए निर्देशों के अनुसार स्टोर करें। अप्रयुक्त दवा का निपटान। सुनिश्चित करें कि इसका सेवन पालतू जानवरों, बच्चों और अन्य लोगों द्वारा नहीं किया जाता है।

Q = 2. विगोरा फोर्स टैबलेट को प्रभावी होने में कितना समय लगता है?

आमतौर पर, आधा घंटा विगोरा फोर्स टैबलेट द्वारा अपना प्रभाव दिखाने के लिए आवश्यक समयावधि है। प्रभाव लगभग 4-5 घंटे तक रह सकता है।

Q = 3. क्या मैं विगोरा फोर्स टैबलेट लेते समय गाड़ी चला सकता हूं?

नहीं, विगोरा फोर्स टैबलेट लेने के बाद आपको वाहन चलाने से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपको नींद और चक्कर आ सकते हैं। इसलिए, इस दवा को लेते समय वाहन न चलाएं और न ही मशीनों का उपयोग करें।

Q = 4. विगोरा फोर्स टैबलेट लेते समय कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए?

विगोरा फोर्स टैबलेट लेने से पहले अगर आपको दिल का दौरा, अनियमित धड़कन, एनजाइना, सीने में दर्द जैसी हृदय समस्याएं हैं या नहीं हुई हैं तो अपने डॉक्टर से कहें। अपने डॉक्टर को सूचित करें कि क्या पिछले 6 महीनों के भीतर आपकी हृदय की सर्जरी हुई है या यदि आपका रक्तचाप अनियंत्रित या अनियंत्रित है।

इन्हे भी पढ़े :-


  1. Combiflam Tablet Uses In Hindi कोम्बिफ्लैम टेबलेट साइड इफेक्ट्स,उपयोग,बनावट
  2. Cetirizine Tablet Uses in Hindi सिट्राजिन टेबलेट की पूरी जानकारी
  3. बुखार की सबसे अच्छी दवा कौन सी है bukhar ki dawa ka name
  4. रुका हुआ पीरियड लाने की दवा -औरत की हर समस्या का समाधान
  5. Period Aane ki medicine name पीरियड जल्दी आने की टेबलेट और कारगर टिप्स
  6. Bifilac Capsule in Hindi उपयोग,फायदे,साइड इफेक्ट् बिफिलैक की BEST जानकारी
  7. Pet dard ki Tablet – Pet dard ki Medicine name पेट दर्द की BEST 5 गोलियां


दोस्तों आपको  Vigora Tablet -Vigora 100mg Tablets information in hindi पोस्ट कैसी लगी। हमें comment करके अपने विचार दे। हमें बहुत ख़ुशी होगी। और आपका 1 कमेंट हमें लिखने को  प्रोत्साहित करता और हमारा जोश बढ़ाता है।

इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Share ज़रूर करें। जैसे की Facebook, Twitter, linkdin और Pinterest इत्यादि। आपके पास कोई लेख है तो आप हमें Send कर सकते है।

हमारी id: radarhindi.net@gmail.com Right, Side में जो Bell Show हो रही है उसे Subscribe कर ले। ताकि आप को समय समय पर Update मिलता रहे।

Thanks For Reading

Leave a Comment