Waqt Sabka Badalta Hai – अगर आप सही हो तो कुछ भी साबित करने की कोशिश मत करो

Waqt Sabka Badalta Hai -Waqt Sabka Aata Hai अगर आप सही हो तो कुछ भी साबित करने की कोशिश मत करो, बस सही बनो, गवाही वक़्त खुद दे देगा। केवल वहीँ सपने सच नहीं होते जो सोते वक़्त देखे जाते हैं। सपने वहीँ सच होते हैं जिनके लिए आप सोना छोड़ देते हैं। कामयाब लोग अपने फैसले से दुनिया बदल देते हैं और ना-कामयाब लोग दुनिया के डर से अपने फैसले बदल देते हैं।

हर सपने को अपनी सांसों में रखो हर मंज़िल को अपनी बाहों में रखो हर जीत आपकी है। ऐ दोस्त बस अपने लक्ष्य को निगाहों में रखो। जब आप एक कठिन दौर से गुजरते हैं जब सब आप का विरोध करने लगते हैं तो आपको लगता है कि आप 1 मिनट भी सहन नहीं कर सकते। कभी हार न माने, क्योंकि यही वो समय और स्थान है।

जब आपका अच्छा समय शुरू होगा। उड़ने में कोई बुराई नहीं है। आप भी उड़े, लेकिन उतना ही जहां से ज़मीन साफ दिखाई देती है। इंतजार मत करो जितना तुम सोचते हो, जिंदगी उससे कहीं ज्यादा तेज निकल रही है आपके पास अपने सपनों को हकीकत देने का समय केवल आज का ही है।

कौन जाने कल आपके पास समय हो या ना हो। भीड़ हमेशा उस रास्ते पर चलती है जो रास्ता आसान लगता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की भीड़ हमेशा सही रास्ते पर चलती है अपने रास्ते खुद चुनिए क्योंकि आपको आप से बेहतर कोई नहीं जानता।

Waqt Sabka Badalta Hai

Waqt Sabka Badalta Hai – अगर आप सही हो तो कुछ भी साबित करने की कोशिश मत करो

एक मित्र ने पूछा आप सबको विचार बांटते हो आपको क्या मिलता है मैंने हँसकर कहा लेना देना तो व्यापार है जो देकर कुछ ना मांगे वही तो प्यार है यह जिंदगी तो तुम नाम का गुलदस्ता ही तो है कुछ महकती है कुछ मुरझाती जाती है।

कुछ चुभ जाती है जीवन जोशी है जीवन जो शेष है बस वही विशेष है जिसने संसार को बदलने की कोशिश की वह हार गया। जिसने खुद को बदल लिया वह जीत गया। मन ही मनुष्य को स्वर्ग में या नर्क में बिठा देता है स्वर्ग या नरक में जाने की कुंजी भगवान ने हमारे हाथ में ही तो दे रखी है दूसरों की अपेक्षा आपको सफलता देर में मिले तो निराश मत होना। क्योंकि मकान बनने से ज्यादा समय महल बनने में लगता है।

पहले लोग भावुक हुआ करते थे इसलिए रिश्ते निभाते थे। फिर प्रैक्टिकल हुए रिश्तो का फायदा उठाने लगे और अब प्रोफेशनल हो गए हैं फायदा उठाया जा सके। इसलिए रिश्ते बनाते हैं ज्यादातर लोग उतना ही खुश रह पाते हैं जितना वह अपने दिमाग में तय कर लेते हैं। कि मुझे बस इतना ही खुश रहना है इससे ज्यादा नहीं। अगर आप सही हैं तो कुछ भी साबित करने की कोशिश मत करो। बस सही रहो वक्त खुद अपने गवाही दे देगा।

Waqt Sabka Badalta Hai Quotes – अगर आप सही हो तो कुछ भी साबित करने की कोशिश मत करो

आप अपने बारे में कुछ ना बोलो अच्छे कर्म करते रहो। वही आपका परिचय देगा। जिसकी नीति अच्छी होगी। उसकी हमेशा उन्नति होगी। मैं श्रेष्ठ हूं यह आत्मविश्वास है सिर्फ मैं ही श्रेष्ठ हूं यह अहंकार है लोग चाहते हैं कि आप बेहतर करें लेकिन यह भी सत्य है वो नहीं चाहते की आप उनसे बेहतर करें।

दो हाथों से हम 50 लोगों को नहीं मार सकते। पर दो हाथ जोड़कर हम करोड़ों लोगों का दिल जीत सकते हैं कोई भी व्यक्ति तुम्हारे पास तीन कारणों से आता है। भाव से, अभाव से और प्रभाव से यदि भाव से आया है तो उसे प्रेम दो, यदि आभाव में आया है तो उसकी मदद करो, यदि प्रभाव में आया है तो प्रसन्न हो जाओ कि परमात्मा ने आपको इतनी शक्ति दी है मित्र केवल दृष्टि प्रदान करते हैं परंतु हम कहां क्या देखते हैं

यह हमारे मन की भावना पर निर्भर है मन का खोट कुए के पानी कितना होता है। जितना भी निकालो खत्म नहीं होता जीवन में जो बात खाली जेब और खाली पेट सिखाती है जो कोई भी यूनिवर्सिटी या कोई भी शिक्षक नहीं सिखा सकते। कभी किसी को खुश करने का मौका मिले तो छोड़ना मत ए दोस्त बड़े नसीब वाले होते हैं जो किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट दे पाते हैं।

कितना अजीब है ना 8400000 जीवो में केवल मानव ही धन कमाता है लेकिन कोई जीव कभी भूखा नहीं मरता और मानव का कभी पेट नही भरता। रेस में जीतने वाले घोड़े को यह पता भी नहीं होता जीत वास्तव में क्या है वह तो अपने मालिक के द्वारा दी गई तकलीफ के कारण ही दौड़ता है।

इसलिए आपके जीवन में कभी कोई तकलीफ आए तो समझ लेना, कि आपका मालिक आपको जिताना चाहता है। जहाँ से हमारा स्वार्थ समाप्त होता है वहीँ से हमारी इंसानियत शुरु होती है जिंदगी के लिए एक बेहतरीन सोच रखो हर एक की सुनो, हर एक से कुछ ना कुछ सीखो लेकिन हर कोई सब कुछ नहीं जानता। लेकिन हर एक कुछ ना कुछ जानता है।

रिश्तो की सिलाई अगर भावनाओं से हुई है तो टूटना मुश्किल है अगर स्वार्थ से हुई है तो टिकना मुश्किल है अगर लोग आप की अच्छाई को कमजोरी समझने लगते हैं। तो यह उनकी समस्या है आप की नहीं, आप आईना हो आईना बने रहो, फ़िक्र वो करें जिनकी शकले खराब है श्रद्धा जान देती है। नम्रता मान देती है और योग्यता स्थान देती है अगर तीनों मिल जाए तो व्यक्ति को हर जगह सम्मान देती है।

READ ALSO



दोस्तों आपको Waqt Sabka Badalta Hai – अगर आप सही हो तो कुछ भी साबित करने की कोशिश मत करो ये पोस्ट कैसी लगी। हमें comment करके अपने विचार दे। हमें बहुत ख़ुशी होगी और आपका 1 कमेंट हमें लिखने को  प्रोत्साहित करता और हमारा जोश बढ़ाता है। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Share ज़रूर करें। आपके पास कोई लेख है तो आप हमें Send कर सकते है।

हमारी id:radarhindi.net@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे। हमें facebook page पर फॉलो कर ले और Right Side में जो Bell Show हो रही है उसे Subscribe कर ले ताकि आप को समय समय पर Update मिलता रहे।

Thanks For Reading

Leave a Comment